RSS : वृंदावन में बनेगा 300 बेड का अस्पताल, सरकार्यवाह होसबाले ने किया भूमि पूजन

मथुरा, 27 मार्च(हि.स.)। वृंदावन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से 300 बेड का अस्पताल बनने जा रहा है। स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसायटी के तत्वावधान में बनने जा रहे इस अस्पताल का रविवार को संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, संत गुरु शरणानंद महाराज और संत विजय कौशल महाराज ने भूमि पूजन किया। इस मौके पर मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहीं।

वृंदावन में गरुड़ गोविंद मंदिर के पास 5 एकड़ में यह अस्पताल बनेगा। केशव माधव चिकित्सालय नाम के इस अस्पताल में 300 बेड होंगे, जिसमें 100 बेड जनरल होंगे। इसके निर्माण पर करीब 250 करोड़ की लागत आएगी। यह 18 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। अस्पताल में हार्ट से लेकर कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज होगा। केशव माधव चिकित्सालय में आधुनिक लैब के साथ-साथ आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर की सुविधा भी होगी। आयोजकों ने बताया कि इस अस्पताल का निर्माण कार्य दो सप्ताह में शुरू हो जाएगा और 2023 के दीपावली पर्व तक बनकर यह तैयार हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि नर सेवा नारायण सेवा का मंत्र लेकर स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसायटी पहले से ही उत्तराखंड के पहाड़ों पर 10 अस्पताल संचालित कर रहा है। गंगोत्री, केदारनाथ, बद्रीनाथ सहित विभिन्न क्षेत्रों में अस्पताल संचालित किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *