Hockey League : महिला हाकी लीग : अमृतसर की खालसा ने जय भारत को दी मात, एमपी ने यूपी को हराया

लखनऊ, 27 मार्च (हि.स.)। खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग के पांचवें दिन ए और बी ग्रुप में दो-दो मैच खेले गये। ए ग्रुप में अमृतसर की खालसा हाकी एकेडमी ने जय भारत हाकी एकेडमी को 3-2 से मात दी। वहीं दूसरे मैच में मध्य प्रदेश हाकी एकेडमी ने उत्तर प्रदेश हाकी को तीन-दो से मात देकर बढ़त बना ली। वहीं बी ग्रुप में स्पोर्ट्स अथारिटी आफ इंडिया “ए” ने ओडिशा नावेल टाटा हाकी हाई परफारमेंस सेंटर को छह-एक से मात दे दी, जबकि प्रितम सिवाच हाकी एकेडमी सोनीपत ने हाकी महाराष्ट्र को आठ-शून्य से मात देकर बढ़त बना ली।

खालसा और जय भारत के बीच खेले गये मैच में खालसा के सिमरनजीत ने 10वें मिनट में ही पहला गोल दागकर बढ़त बना ली। इसके बाद सिमरन ने ही 31वें मिनट और सोनी ने 60वें मिनट में गोल दाग दिये। वहीं जय भारत की टीम दो गोल ही कर सकी। दूसरे मैच में मध्य प्रदेश की संस्कृति श्रवण ने 28वें एवं 60वें मिनट में गोल दागे। वहीं सोनिया ने 15वें मिनट में एक गोल किये। जबकि यूपी की वंदना पटेल ने 39वें मिनट में एवं कंचन कुमारी ने चौथे मिनट में एक-एक गोल किये।

पुल बी में स्पोर्ट्स अथारिटी आफ इंडिया के संजना होरा ने 30वें, 48वें एवं 50वें मिनट में एक-एक गोल किये, जबकि साक्षी शुक्ला ने 18वें मिनट में, भवानी ने दूसरे मिनट एवं 37वें मिनट में एक-एक गोल किये। वहीं ओडिसा की टीम की एकमात्र डोली 56वें मिनट में एक गोल कर सकी।

महाराष्ट्र की टीम ने लगातार आठ गोल किये लेकिन सोनीपत की टीम एक गोल भी नहीं कर सकी। महाराष्ट्र की ऋतिका ने 23वें, 34वें और 51वें मिनट में एक-एक गोल दागे। वहीं तन्नु ने 6वें और 52वें मिनट में एक-एक गोल किये। तन्मय और ऋतिका मान ने एक-एक गोल कर टीम को काफी बढ़त दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *