Birthday Special : बर्थडे स्पेशल 28 मार्च : अक्षय खन्ना ने फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से रखा था बॉलीवुड में कदम

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अक्षय खन्ना का जन्म 28 मार्च,1975 को पंजाब में हुआ था।अक्षय 70 -80 के दशक में फिल्मी पर्दे पर राज करने वाले मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे हैं। पिता से प्रेरित होकर अक्षय ने भी अभिनय को ही अपना करियर चुना। अक्षय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता साल 1997 में प्रदर्शित फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से की।इस फिल्म के निर्माता उनके पिता विनोद खन्ना थे, लेकिन अक्षय अपनी पहली फिल्म में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

इसी साल अक्षय की एक और फिल्म ‘बॉर्डर ‘ रिलीज हुई, जिसे जेपी दत्ता ने निर्देशित किया था।यह एक देशभक्ति और मल्टीस्टारर फिल्म थी ,लेकिन फिल्म में सुनिल शेट्टी, सनी देओल जैसे सरीखे सितारों की मौजूदगी होने के बावजूद इस फिल्म में अक्षय अपनी पहचान बनाने में सफल हुए और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई। इसके बाद अक्षय की कई फिल्मे आई जिसमें कुदरत, मोहब्बत, लावारिस, भाई-भाई और डोली सजा के रखना आदि शामिल हैं ,मगर यह सभी फ़िल्में बॉक्स-ऑफिस पर असफल रहीं लेकिन अक्षय ने हार नहीं मानी और साल 1999 में आई फिल्म ‘आ अब लौट चले’ से अक्षय के करियर को सहारा मिला।इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई।

इसके बाद यह दोनों एक बार फिर से ‘ताल’ फिल्म में नजर आए। साल 2001 में आई फिल्म ‘दिल चाहता हैं’ में आमिर खान और सैफ अली खान के साथ अक्षय खन्ना भी नजर आये। फिल्म में उन्होंने अपने शानदार अभिनय से लोगो के दिलों को छुआ। इसके साथ ही यह फिल्म उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट बनीं। अक्षय ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह के रोल निभाए हैं उनकी प्रमुख फिल्मों में हमराज, हंगामा, एलओसी कारगिल, सलाम-ए-इश्क,गांधी माय फादर, रेस, मॉम, सेक्सन 375 ,सब कुशल मंगल आदि शामिल हैं। अक्षय खन्ना की निजी जिंदगी की बात करे तो वह अब तक अविवाहित है। फिल्म जगत में अक्षय अब भी सक्रिय है और जल्द ही फिल्म दृश्यम 2 में अभिनय करते नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *