विकीलीक्स संस्थापक जूलियन असांजे ने ब्रिटेन की जेल में की रचाई शादी

लंदन, 24 मार्च (हि.स.)। विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने बुधवार को लंदन में एक छोटे से समारोह में ब्रिटिश जेल में अपनी वकील स्टेला मोरिस से शादी कर ली है। इस समारोह में सिर्फ चार मेहमान, दो आधिकारिक गवाह और दो गार्ड शामिल थे।

दरअसल, 50 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया मूल के जूलियन असांजे गोपनीय अमेरिकी सैन्य रिकॉर्ड और राजनयिक दस्तावेजों को जारी करने से संबंधित 18 मामलों में ब्रिटिश की बेलमर्श जेल में हैं। आज उन्होंने जेल में अपनी वकील मोरिस (38) के साथ शादी कर ली। शादी के बाद जेल के बाहर मोरिस ने कहा कि मैं बहुत खुश और बहुत दुखी हूं।

जूलियन असांजे 2019 से दक्षिण-पूर्व लंदन की जेल में है और इससे पहले ब्रिटिश राजधानी में इक्वाडोर के दूतावास में सात साल तक रहा था। दूतावास में रहने के दौरान उन्होंने मोरिस के साथ दो बच्चों को जन्म दिया। उन्होंने उनके साथ 2011 में काम करना शुरू किया लेकिन उनका रिश्ता 2015 में शुरू हुआ था।

रजिस्ट्रार की मौजूदगी में जेल में हुई शादी के दौरान ब्रिटेन के कुछ सबसे कुख्यात अपराधियों समेत बाल हत्या मामले में आरोपित इयान हंटले भी शामिल हुए। शादी के बाद मेहमानों को तुरंत जाने के लिए कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *