Home Minister Amit Shah : बीरभूम नरसंहार मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह से मिला भाजपा संसदीय दल

कोलकाता, 22 मार्च (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के बीरभूम में नरसंहार मामले को लेकर बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस घटना को लेकर गृह मंत्री से अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग की गई है।

इस प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश भाजपा की ओर से एक पत्र शाह को सौंपा है जिसमें बंगाल में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए तुरंत हस्तक्षेप की मांग की है। गृह मंत्री से मिलने वालों में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और बालूरघाट से सांसद सुकांत मजूमदार, दिलीप घोष, लॉकेट चटर्जी, अर्जुन सिंह समेत अन्य सांसद उपस्थित थे।

पार्टी नेताओं ने मांग की है कि बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है और तत्काल हस्तक्षेप करने की जरूरत है। सांसदों ने पत्र में लिखा है कि 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में तृणमूल के गुंडों द्वारा 50 से अधिक भाजपा समर्थकों की हत्या कर दी गई है। अब बीती रात रामपुरहाट, बीरभूम में एक पंचायत उप प्रधान की हत्या के बाद 10 लोगों को जिंदा जला दिया गया।

पत्र में आगे लिखा है कि राज्य में तेजी से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति का संज्ञान लेकर हिंसा को नियंत्रण में लाने के लिए उचित कार्रवाई की जाए। राज्य में बढ़ते राजनीतिक आतंकवाद के तहत नागरिकों के जीवन को खतरे में नहीं डाला जा सकता, इसलिए अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *