अरुणाचल में 12-14 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कोरोना वैक्सीन लॉन्च

इटानगर, 16 मार्च (हि.स.)। पूरे देश के साथ ही अरुणाचल प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री अलो लिबांग ने बुधवार को यहां रामा कृष्ण मिशन अस्पताल में 12-14 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कोर्बीवेक्स कोरोना वैक्सीन को लॉन्च किया। इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री लिबांग ने अभिभावकों से अपने बच्चों को टीकाकरण के लिए अपने अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र में भेजने की अपील की।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन पर बहुत सारी नकारात्मक अफवाहें चल रही हैं, इसलिए वे अफवाहों से बचने और टीका लेने और कोरोना से बचाने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 15 महीने से ऊपर के वयस्कों के लिए कोविशील्ड टीकाकरण चल रहा है और 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कोर्बीवेक्स आज से शुरू हो गया है।

उन्होंने बताया कि अरुणाचल प्रेदश कोरोना महामारी में मृत्यु अनुपात में पूरे भारत में दूसरे अंतिम स्थान पर है, यह बहुत ही अच्छी खबर है। यह सब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और ईमानदारी से अपने कर्तव्य के कारण संभव हुआ है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की सराहना की और उनका आभार व्यक्त किया।

स्वास्थ्य मंत्री बताया कि देश में अरुणाचल प्रदेश टीकों की सबसे सबसे कम संख्या में पंजीकृत हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिन्होंने अभी तक अपना टीका नहीं लिया है, वे अपना टीका तुरंत लगवाएं। इस अवसर पर एक एएनएम और दो आशा कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान और टीकाकरण अभियान में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *