भारत-श्रीलंका के खिलाड़ियों ने वार्न, मार्श को दी श्रद्धांजलि, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे

मोहाली, 5 मार्च (हि.स.)। भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बांह में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। वार्न का शुक्रवार को 52 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

भारत और श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने वार्न और रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन भी रखा।

बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “रॉड मार्श और शेन वार्न को श्रद्धांजलि देने के लिए पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा गया था, दोनों दिग्गजों का कल निधन हो गया था। भारतीय क्रिकेट टीम आज काली पट्टी बांधेगी।”

वार्न इतिहास के सबसे प्रभावशाली क्रिकेटरों में से एक थे। 1990 के दशक की शुरुआत में जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया, तब उन्होंने लगभग अकेले दम पर लेग-स्पिन की कला को फिर से खोजा, और 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने तक, वह 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे।

वार्न ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को 708 टेस्ट विकेट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 293 के साथ समाप्त किया, जिससे वह श्रीलंका के प्रतिद्वंद्वी मुथैया मुरलीधरन (1,347) के बाद सर्वकालिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। शेन ने 11 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की, जिसमें 10 में जीत और सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *