Baba Vishwanath PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री ने बाबा विश्वनाथ से मांगा भाजपा की जीत का आशीर्वाद

वाराणसी, 04 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार शाम को बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। उन्होंने बाबा से राष्ट्र कल्याण और खुशहाली की कामना के साथ ही भाजपा की जीत का आशीर्वाद मांगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के सियासी रण को जीतने के लिए 08 किमी के रोड शो में शामिल प्रधानमंत्री ने पूरे श्रद्धा के साथ पावन ज्योर्तिलिंग का पूजन किया। बाबा के स्वर्णिम गर्भगृह में विशेष पूजा की पहले से ही व्यवस्था की गयी थी। दरबार में प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचते ही अर्चकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना शुरू कर दी। प्रधानमंत्री मंदिर से बाहर निकले तो डमरू दल को देखकर रुक गये। उन्होंने खुद डमरू लेकर बजाया। यह देख वहां मौजूद लोग हर-हर महादेव का नारा लगाने लगे।

इसके पहले प्रधानमंत्री का वाहन काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में पहुंचा तो चारों ओर मंदिरों की घंटियां बजाने के साथ ही लोगों ने हर-हर महादेव, हर-हर मोदी का नारा लगाकर स्वागत किया। बनारसी अंदाज में प्रधानमंत्री की वेशभूषा लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी रही। विश्वनाथ दरबार में पूजन अर्चन के बाद प्रधानमंत्री पुन: रोडशो में शामिल हुए। विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद रोड शो तो पूरा हो जाएगा, लेकिन अपने वाहन से धीमी रफ्तार से गोदौलिया चौराहा, मदनपुरा, अस्सी, रविदास गेट होते हुए प्रधानमंत्री मोदी लंका चौराहा पहुंचेंगे। यहां महामना मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करेंगे। इसके बाद नरिया, सुंदरपुर, भिखारीपुर होते हुए बरेका परिसर स्थित गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री यहां रात्रि विश्राम करेंगे। 05 मार्च को वह यहीं से सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के खजुरी में जनसभा को संबोधित करने जाएंगे। प्रधानमंत्री सुबह 10 से 11 बजे तक महमूरगंज स्थित रमन निवास में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मलदहिया से कबीरचौरा तक करीब डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करने में प्रधानमंत्री को दो घंटे का समय लग गया। इसके बाद तीन घंटे में तीन किलोमीटर का सफर तय कर पौने सात बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *