Chandrashekhar Rao : विपक्ष को एकजुट करने का मकसद देश को सही दिशा में ले जाना : चंद्रशेखर राव

रांची, 4 मार्च (हि.स.)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष को एकजुट करने का हमारा मकसद सिर्फ देश को सही दिशा में ले जाना है। उन्होंने कहा कि हम कोई एंटी बीजेपी और एंटी कांग्रेस फ्रंट नहीं बना रहे हैं। कोई थर्ड फ्रंट भी नहीं बन रहा है। अभी कुछ भी तय नहीं है। तय यह है कि 75 साल में देश में सामाजिक विकास नहीं हुआ है। साथ ही पत्रकारों से अनुरोध किया कि किसी फ्रंट को लेकर जल्दबाजी ना करें।

चंद्रशेखर राव आज झारखंड के दौरे पर हैं। वे शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचे और सीधे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर गये। उनकी वरीय अधिकारियों के साथ भी बैठक हुई। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गलवान में जो 20 लोग शहीद हुए थे उनका नेतृत्व तेलंगाना के ही कर्नल संतोष बाबू कर रहे थे। हमारी सरकार ने उन्हें सम्मानित किया और लड़ाई में शहीद हुए झारखंड के वीर को भी सम्मानित करने की चाहत थी। इस मामले को लेकर मैंने यहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से वार्ता की। उन्होंने मुझे झारखंड आने का निमंत्रण भेजा। वीर जवान के परिजन को 10 लाख रुपये का चेक दिया।

अलग तेलंगाना राज्य के लिए गुरु जी ने किया था सहयोग

के चंद्रशेखर राव ने कहा कि जब उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन शुरू किया था, उस समय राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन का सहयोग प्राप्त हुआ था। राज्य गठन तक वे हमारे साथ बने रहे थे । आज वो तेलंगाना की तरक्की देख कर बहुत खुश हैं। यहां आकर उनका आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ है।

राव ने कहा कि राजनीति को लेकर भी हेमंत सोरेन से बात हुई। पूरे देश में ही राजनीति को लेकर चर्चा हो रही है। आजादी मिले 75 साल होने को हैं लेकिन देश को जो हासिल होना चाहिए वो अभी तक नहीं हुआ है। आज भी हम दूसरे देशों के मुकाबले काफी पीछे हैं। खासकर चीन से तुलना कर देखा जा सकता है। अभी भी हमारी सरकार ठीक से नहीं चल रही है। मैं देश के कई नेताओं से चर्चा कर रहा हूं।

इस अवसर पर मंत्री वी श्रीनिवास गौड़, एमएलसी कविता राव, तेलंगाना प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार, राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार, राज्य के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *