Congress Priyanka Vadra BJP : कांग्रेस ही लड़ सकती है भाजपा से, सपा-बसपा नहीं : प्रियंका वाड्रा

मऊ, 02 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने मऊ जिले में इंदिरा गांधी पीजी कॉलेज, मधुबन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की। प्रियंका वाड्रा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में नेता जनता का नमक खाता है, जनता नेता का नहीं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा से, आरएसएस से, पुश्तों से लड़ रही है। इनको मालूम है कि समाजवादी पार्टी के नेता झुक जाएंगे, बसपा के नेता झुक जाएंगे, अपने घरों में दुबक जाएंगे लेकिन कांग्रेस पार्टी न इनसे डरेगी, न इनके सामने झुके बल्कि वह न्याय के लिए संघर्ष करेगी और भाजपा का सामना करेगी।

उन्होंने कहा कि इतिहास में कोई ऐसी जंग नहीं हुई, जो बिना लड़े जीती गई हो। यह सपा-बसपा लड़ नहीं रहे हैं, यह जीत कैसे जायेंगे? यह समझौता करेंगे, पांच साल समझौता कर अपने घरों में दुबके रहे, सरकार बनेगी, तो भी यही करेंगे। यह लोग भाजपा का सामना नहीं कर सकते, इसलिए भाजपा कांग्रेस पर, मेरे परिवार पर वार करती है, क्योंकि वह जानती है कि हम नहीं झुकेंगे। हमें हिरासत में ले लें, हमें जेल में डाल दें, हमारी जान ले लें, हम इनके सामने झुकेंगे नहीं।

प्रियंका ने अपने भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि मैं मोदी के साथ गद्दारी नहीं करूंगी, क्योंकि मैंने मोदी का नामक खाया है। यह मानसिकता है प्रधानमंत्री की कि वह कह रहे हैं कि जनता उनका नमक खा रही है। प्रियंका ने कहा कि परिवार में तीन प्रधानमंत्री रहे हैं, किसी के दिमाग में ऐसी बात कभी नहीं आई। क्योंकि वह जानते थे कि वह आपके सेवक हैं, आपने उन पर एहसान किया है, उन्हें नेता बनाया।

प्रियंका ने कहा कि जनता को गरीब रखना, अशिक्षित रखना, विकास नहीं करना इनकी योजना है। पंडित नेहरू के समय में रोजगार देने के लिए बड़ी बड़ी कंपनियों की स्थापना की गई। एनटीपीसी, एचएएल, आईआईटी जैसे संस्थान बने, बाद में आई कांग्रेस की सरकारों ने रोजगार देने वाले संस्थानों को संरक्षित किया। यह सब इसलिए किया गया, ताकि आपको रोजगार मिले। लेकिन भाजपा की सरकार ने रोजगार देने वाली संस्थाओं को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया। कृषि क्षेत्र के लिए काले क़ानून लेकर आए। भाजपा के लोग रोजगार देने के नाम पर यह लोग लगातार झूठ बोल रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि छुट्टे जानवर की समस्या को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने ख़त्म किया। वहां गोधन योजना लागू की गई, अब वहां दो रुपये किलो गोबर खरीदा जा रहा है। वहां लोग अब पशु पाल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने गौशालाएं बनवाईं, लेकिन उनकी हालत देखिए, कहीं छत नहीं है, तो कहीं पानी नहीं है। कहीं चारे की कमी से गायें मर रही हैं। भाजपा का धर्म सिर्फ लोगों को अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल करना है। इसलिए कांग्रेस के उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *