रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच उत्तराखंड के 30 छात्रों की वापसी

देहरादून, 02 मार्च (हि.स.)। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच फंसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी का क्रम जारी है। अब तक उत्तराखंड के करीब 30 छात्र लौट चुके हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे और छात्रों से बातचीत कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

यूक्रेन में फंसे छात्रों के सकुशल वापसी के लिए सरकार की ओर से प्रयास तेज कर दिए गए हैं। अभी तक कुल 28 छात्र दिल्ली एयरपोर्ट के जरिए देश लौटे, जिन्हें उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों ने एयरपोर्ट आगवानी कर उनका स्वागत किया है। कुछ छात्र मुंबई एयरपोर्ट के जरिए भी लौटे हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और विदेश से लौटे छात्रों से बातचीत भी की। मुख्यमंत्री ने सभी छात्रों के सकुशल घर पहुंचाने के निर्देश भी दिए।

मंगलवार को फ्लाइट संख्या 6 ई 8386 और 6 ई 9541 से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे। इनमें देहरादून से भानु प्रताप सिंह तोमरी, मनीष कुमार थापा, हरिद्वार से कन्हैया, कुर्बान अली, ऊधम सिंह नगर से प्रशांत और पौड़ी गढ़वाली से रिया रावत हैं। देर रात 10.50 बजे के करीब फ्लाइट एआई 1942 से ईशा रावत देहरादून,मोहम्मद अनस हरिद्वार,शैली त्रिपाठी नैनीताल,तनुश्री पांडेय पिथौरागढ़ के चार छात्र दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान अपर रेजिडेंट कमिश्नर अजय मिश्रा, वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारी रंजन मिश्रा, सहायक प्रोटोकॉल अधिकारी मनोज जोशी और दीपक चमोली छात्रों की अगवानी के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *