ED Nawab Malik Arrest : मंत्री नवाब मलिक के परिवार पर ईडी ने कसा शिकंजा, बेटे की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ी

मुंबई, 1 मार्च (हि.स.)। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक के परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे फराज मलिक को आठ दिन की मोहलत देने की मांग खारिज कर दी है। संभावना जताई जा रही है कि अब नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को भी ईडी जल्द गिरफ्तार कर सकती है।

जानकारी के अनुसार नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद ईडी की टीम ने उनके बेटे फराज मलिक को समन जारी कर कागजपत्र के साथ ईडी दफ्तर में बुलाया था। इस पर फराज खान ने ईडी कार्यालय से कागज पत्र के साथ लाने के लिए आठ दिन की मोहलत मांगी थी। ईडी ने मंगलवार को फराज मलिक की मांग खारिज कर उन्हें और समय नहीं देने का रुख स्पष्ट कर दिया है। अब संभावना जताई जा रही है कि अगर फराज मलिक ईडी के दफ्तर में कागजपत्र सहित उपस्थित नहीं होते हैं तो उन्हें ईडी गिरफ्तार कर सकती है ।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के साथी की जमीन खरीदने के आरोप में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने नवाब मलिक को इस मामले में 3 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। इसके बाद ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को समन जारी कर पूछताछ के लिए कागज पत्र सहित बुलाया था। लेकिन फराज मलिक ने ईडी के समक्ष आवेदन सहित पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष उपस्थित होने के लिए एक सप्ताह का वक्त मांगा था, जिसे ईडी ने अस्वीकृत कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *