मैं चाहता था कि टीम अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला को जीत के साथ समाप्त करे : तमीम इकबाल

चट्टोग्राम, 1 मार्च (हि.स.)। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में मिली हार पर निराशा व्यक्त की है।

राशिद खान ने तीन विकेट और रहमानुल्ला गुरबाज के नाबाद शतक की बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को तीसरे एकदिनी में सात विकेट से हरा दिया।

तमीम ने कहा, “एक के बाद एक विकेट गंवाना मुश्किल हो जाता है। अगर हम 250 रन बना लेते तो शायद हमारे पास बेहतर मौका होता। श्रेय अफगानिस्तान को जाता है। वे जीत के हकदार थे। आखिरी मैच में राशिद खान ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, हालांकि हमने पहले दो मैचों में उनके स्पिनरों को वास्तव में अच्छा खेला। रहमानुल्ला गुरबाज ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। मैं चाहता था कि टीम श्रृंखला को जीत के साथ समाप्त करे और अधिकतम अंक प्राप्त करे।”

उन्होंने कहा,”आप भविष्य के बारे में नहीं जानते हैं। हम दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ उनकी परिस्थितियों में खेल रहे हैं। हम इंग्लैंड के खिलाफ भी खेल रहे हैं, इसलिए कुछ भी गारंटी नहीं है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हर मौके से अधिकतम अंक प्राप्त करें।”

कप्तान ने आगे कहा कि उनका लक्ष्य 2023 विश्व कप में जीतना नहीं बल्कि चौथे नंबर पर रहना है।

उन्होंने कहा, “अगर हम एक या दो मैच जीतते हैं, तो हम शायद विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। लेकिन यह मेरा लक्ष्य नहीं है। एक कप्तान के रूप में मेरा व्यक्तिगत लक्ष्य शीर्ष चार में रहना है।”

बता दें कि तीसरे एकदिनी में बांग्लादेश की टीम 192 रनों पर सिमट गई थी। बांग्लादेश की तरफ से केवल लिटन दास ने 86 रनों की शानदार पारी खेली थी। जवाब में अफगानिस्तान ने तीन विकेट के नुकसान पर 59 गेंदे शेष रहते मैच अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *