ISL : आईएसएल : बेंगलुरू के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखने उतरेंगे ब्लास्टर्स

गोवा, 29 जनवरी (हि.स.)। केरला के ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में अपनी जबर्दस्त फॉर्म जारी रखने के लिए बेताब होंगे, जब वे छोटे से ब्रेक के बाद रविवार को बेंगलुरू एफसी के खिलाफ लीग मैच के लिए वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में वापसी करेंगे।

केरला ब्लास्टर्स एफसी ने अपना पिछला मैच 12 जनवरी को खेला था, जिसमें उसने ओड़िसा एफसी को 2-0 से पराजित किया था और फिर उसके अगले दो मैच स्थगित करने पड़े। ब्लास्टर्स का अपराजित रहने का सिलसिला 10 मैचों तक पहुंच चुका है और वो 11 मैचों में 20 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरू के खिलाफ जीत उसको मौजूदा लीग लीडर हैदराबाद एफसी के 23 अंकों के बराबर ले आएगी, लेकिन निजाम्स गोल औसत में उससे बेहतर हैं। हालांकि, सर्बियाई कोच इवान वुकोमैनोविक के ब्लास्टर्स के पास हैदराबाद से दो मैच और दूसरे स्थान की टीम जमशेदपुर एफसी से एक मैच अतिरिक्त है।

पूर्व चैंपियन की प्रशंसा करते हुए वुकोमैनोविक ने कहा, “बेंगलुरू एक शानदार टीम है, जो लय में है। उसके पास एक बढ़िया कोच है। वो एक ऐसी टीम है जो शीर्ष चार में रहने के योग्य है और मुझे विश्वास है कि लीग के अंत में ऐसा ही होगा।”

बेंगलुरू भी सात मैचों से अपराजित चल रही है और अंक तालिका में ऊपर जाने की प्रमुख कारण उसके हमलों में सुधार है। पिछले मैच में बेंगलुरू ने चेन्नइयन को 3-0 से हराया था। स्ट्राइकर उदांता सिंह ने इस मैच में दो गोल दागे थे और पिछले कुछ सीजन खराब जाने के बाद अपनी स्कोरिंग क्षमता फिर से हासिल की है।

कप्तान सुनील छेत्री की फॉर्म में वापसी से बेंगलुरू को फायदा हो रहा है। अपने पहले 11 मैचों में कोई गोल योगदान नहीं कर पाए छेत्री ने अपने पिछले 2 मैचों में 2 गोल योगदान प्रदान करते हुए फॉर्म हासिल की है।

बेंगलुरू के हेड कोच मार्को पेज़ैउओली ने कहा, “चेन्नइयन के खिलाफ जीत के बाद ड्रेसिंगरूम में मूड अच्छा है। हम गोल करने की संख्या में दूसरे स्थान पर हैं, जो हमारे आत्मविश्वास के लिए अच्छा है। हमारे पास बहुत अच्छी टीम है और जब हम अपनी शैली में फुटबॉल खेलते हैं तो हमारे पास मैच जीतने के बहुत अच्छे मौके होते हैं।”

कोच मार्को ने कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, “सुनील छेत्री इस टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। आप देख सकते हैं कि उन्होंने पिछले मैच में कितने किलोमीटर की दूरी तय की थी। जब वह खुद एक गोल कर सकते थे, तो उन्होंने उदंता को बेहतर स्थिति में देखा और उसे स्कोर करने का मौका दिया।”

पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों आपस में भिड़ी थीं, तो वो मैच 1-1 से ड्रा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *