कनाडा में बर्फीले मौसम में फंसकर जान गंवाने वाले गुजराती परिवार के चार सदस्यों की शिनाख्त

नई दिल्ली, 28 जनवरी (हि.स.)। अमेरिका कनाडा सीमा पर गत दिनों बर्फीले मौसम की चपेट में आकर जान गंवाने वाले भारतीय परिवार के चार सदस्यों की पहचान हो गई है। भारतीय उच्चायोग का कहना है कि सभी पहलुओं पर कनाडाई अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है और मृतक के परिवार को कांसुलर सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

ओटावा (कनाडा) स्थित भारतीय उच्चायोग ने जानकारी दी है कि मृतकों में जगदीश पटेल (39), पत्नी वैशाली पटेल (37), पुत्री विहंगी (11) और पुत्र धार्मिक (3) शामिल है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेसवार्ता में बताया कि कनाडा के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मरने वाले सभी चारों लोग भारतीय नागरिक थे, जो एक परिवार के थे। अब मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

कनाडा के अधिकारियों ने यह भी सूचित किया है कि परिस्थितियों के आधार पर सभी की मृत्यु खराब मौसम की चपेट में आने से हुई है। ओटावा में हमारा उच्चायोग और टोरंटो में हमारा महावाणिज्य दूतावास जांच के सभी पहलुओं पर कनाडाई अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है और मृतक के परिवार को कांसुलर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि यह दर्दनाक हादसा अमेरिका-कनाडा सीमा पर कनाडा के क्षेत्र में हुआ। चारों भारतीय बेहद सर्द मौसम की चपेट में आ गए। ये लोग कनाडा की सीमा से अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने के प्रयास में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *