Mayor Deepak Mazumdar : मेयर ने महाराजगंज बाजार में गलिया कब्ज़ा करने वालों को चेतावनी दी

अगरतला, 28 जनवरी । पुर निगम के मेयर ने महाराजगंज बाजार में गलिया कब्ज़ा करने बालों को कड़ी चेताबनी दी है। जबरदस्ती कब्ज़ा करने बालो हर एक दुकानदार के खिलाफ कड़ी ब्यबस्था लिया जायेगा, उन्होंने कहा है।


 अगरतला पुर निगम के मेयर ने शुक्रवार को निगम आयुक्त व खादी बोर्ड के अध्यक्ष व स्थानीय पार्षद के साथ अगरतला के महाराजगंज बाजार क्षेत्र का दौरा किया। दौरे के दौरान उन्होंने महाराजगंज बाजार क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं का जायजा लिया।


इस संबंध में अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक मजूमदार ने कहा कि महाराजगंज बाजार की गलियों पर कुछ समय से कब्जा किया हुया है। इससे खरीदारों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं किसी भी प्रकार की दुर्घटना या आगजनी की स्थिति में दमकल या एंबुलेंस एस क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकेगी। इससे बड़ी समस्याएं हो सकती हैं।


संयोग से, पुर निगम के चुनाव से पहले भाजपा ने लोगों से वादा किया गया था कि सभी गलियों को मुक्त कर दिया जाएगा और मुक्त आवाजाही के लिए वातावरण बहाल किया जाएगा। उस वादे के सफल क्रियान्वयन के उद्देश्य से अगरतला पुर निगम के मेयर दीपक कुमार मजूमदार, पुर निगम आयुक्त शैलेश कुमार यादव, खादी बोर्ड के अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य, क्षेत्र पार्षद रत्ना दत्ता, बाजार समिति के अधिकारियों ने महाराजगंज बाजार क्षेत्र का दौरा किया। दौरे के दौरान पुर निगम के मेयर ने महाराजगंज बाजार की गलियों पर जबरन कब्जा कर कारोबार चलाने पर गहरी चिंता व्यक्त की।


उन्होंने व्यापारियों से अगले एक सप्ताह के भीतर गलियों में रहने वालों दोकानदारो को खाली करने और लोगों के लिए स्वतंत्र रूप से यात्रा करने की व्यवस्था करने का आग्रह किया। स्पष्ट रूप से कहा गया है कि यदि ओली गली के कब्जे को निर्धारित समय के भीतर मुक्त नहीं किया जाता है, तो पुर निगम का कर बल आवश्यक कार्रवाई करेगा। इस बीच, मेयर से संपर्क कर महाराजगंज बाजार के व्यापारियों ने बाजार क्षेत्र के विभिन्न सड़क घाटों की मरम्मत की मांग की है। मेयर समेत प्रशासन के अधिकारियों ने इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *