आईएसएल : सदर्न डर्बी में दिखेगी चेन्नइयन और बेंगलुरू के बीच श्रेष्ठता की जंग

गोवा, 25 जनवरी (हि.स.)। चेन्नइयन एफसी की निगाहें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021 – 22 में लीग लीडर बनने पर रहेंगी, लेकिन इस लक्ष्य तक पहुंचने लिए उसे दमदार प्रदर्शन से उत्साहित बेंगलुरू एफसी की चुनौती पर पार पाना होगा। दोनों टीमें बुधवार को सदर्न डर्बी के लिए बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में उतरेंगी।

चेन्नइयन 12 मैचों से 18 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है। गणतंत्र दिवस पर जीत उसे शीर्ष तीन टीमों जमशेदपुर एफसी, केरला ब्लास्टर्स एफसी और हैदराबाद एफसी से ऊपर पहुंचा देगी। लेकिन तालिका में लम्बी छलांग लगाने के लिए बोजिदार बांदोविक की टीम को बेंगलुरू एफसी को शिकस्त देनी होगी, जिसने अपने पिछले मैच में ड्रा खेलकर मैदान के बाहर की बाधाओं को पीछे छोड़ दिया था।

ब्लूज ने एक हफ्ते तक ट्रेनिंग नहीं की थी और उनको एफसी गोवा के खिलाफ तैयारी का अवसर नहीं मिला था, लेकिन सुनील छेत्री के सीजन के पहले गोल से बेंगलुरू ने गोवा के खिलाफ मैच में ड्रा हासिल किया। बेंगलुरू आठवें स्थान पर है और जीत उसे टॉप-4 टीमों के करीब पहुंचा देगी। छेत्री का गोल-सूखा खत्म होने से कोच मार्को पेज्जौउली खुश होंगे। भारतीय कप्तान को सत्र में उदासीन शुरुआत के बाद बेंच पर बैठा दिया गया था, लेकिन उन्होंने पिछले मैच धमाकेदार वापसी की।

हालांकि पेज्जौउली अपनी टीम की चोटिल खिलाड़ियों की बढ़ती सूची से चिंतित होंगे। जर्मन रणनीतिकार ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “हमें कर्मियों के मामले में कुछ समस्याएं हैं। आशिक (कुरुनियान) को एक स्प्रिंट के बाद चोट लगी थी, क्लिटन (सिल्वा) को लेकर प्रश्न चिह्न है, और हमें यकीन नहीं है कि क्या (यरोंडु) मुसावु-किंग इस सीजन में फिर से खेल सकते हैं क्योंकि हमें उनकी चोट का आकलन करना होगा।”

उधर, चेन्नइयन को पिछले मैच में व्लादिमीर कोमैन ने चोट से वापसी करते हुए एक गोल दागकर जीत दिलाई थी। हंगेरियन मिडफील्डर अब तीन गोल के साथ इस अभियान में उनका प्रमुख स्कोरर है। बंदोविक अंतिम तीसरे में भी अपनी टीम की तीक्ष्णता पर काम करना चाहेंगे। उक्रेन में जन्मा हंगरी का अटैकिंग मिडफील्डर टीम की ओर से सबसे ज्यादा तीन गोल कर चुका है। बांदोविक फाइनल थर्ड में टीम के हमलों में पैनापन लाने पर काम करना चाहेंगे।

बांदोविक ने खुलासा किया है कि प्रतिभाशाली विंगर लाललिआंजुआला छांगटे शायद उनकी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा, “मैं छांगटे को रणनीतिक कारणों से नहीं खिला रहा हूं। खिलाड़ी का अनुबंध समाप्त हो रहा है और अब खिलाड़ी के फैसले के ऊपर निर्भर करता है।”

सीजन के पहले हाफ में पिछली बार जब ये दोनों दक्षिण भारतीय प्रतिद्वंद्वी आपस में भिड़े थे, तो बेंगलुरू ने उच्च स्कोर वाले मुकाबले में 4-2 से जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *