कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं : गैरी कर्स्टन

मुंबई, 22 जनवरी (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच और मेंटर गैरी कर्स्टन ने कहा है कि एक युवा और नए कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।

अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपये), राशिद खान (15 करोड़ रुपये) और शुभमन गिल (8 करोड़ रुपये) को चुना है। विक्रम सोलंकी को अहमदाबाद के क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। गैरी कर्स्टन अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच और मेंटर के रूप में काम करेंगे जबकि आशीष नेहरा को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

कर्स्टन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘आईपीएल सेलेक्शन डे पर कहा, “मैं एक युवा और नए कप्तान के रूप में हार्दिक के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे लगता है कि वह वास्तव में आने और योजना बनाने और यह दिखाने के लिए प्रेरित होगा कि वह एक कप्तान के रूप में खेल के इस स्तर पर क्या करने में सक्षम है। वह एक महान खिलाड़ी है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह इस टूर्नामेंट के महत्व को समझता है। मैंने जो सुना है वह यह है कि वह नेतृत्व के दृष्टिकोण से टीम के साथ खेलने के लिए उतावला है। इसलिए, मुझे लगता है कि इस तरह के स्तर के एक बेहतरीन खिलाड़ी का होना हमारे लिए वास्तव में रोमांचक है।”

राशिद और गिल को चुनने के बारे में पूछे जाने पर, कर्स्टन ने कहा, “मैं वास्तव में उन दोनों से उत्साहित हूं। वे दोनों उच्च प्रदर्शन करने वाले हैं – राशिद खान दुनिया भर में गए हैं, उन्होंने हर कहीं खुद को साबित किया है, इसलिए यह हमारे लिए एक अविश्वसनीय करार है। मैं उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “गिल एक शानदार खिलाड़ी है, जिसे मेरे विचार में, भारत के लिए खेलना चाहिए। वह इसके लायक हैं। खेल के लिए महान स्वभाव और वृत्ति के साथ, वह अपने दम पर मैच विजेता हो सकते हैं। बल्लेबाजी के नजरिए से, मैं उसके साथ काम करने और उसे आईपीएल सीजन में सर्वश्रेष्ठ देने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं।”

आईपीएल की दो नई टीमों – लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए संजीव गोयनका आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल की अहमदाबाद टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से औपचारिक मंजूरी मिल गई थी। औपचारिक मंजूरी आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद दी गई।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी पुष्टि की थी कि आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *