गुरदासपुर में ग्रेनेड लांचर, साढ़े तीन किलोग्राम आरडीएक्स मिला

चंडीगढ़, 21 जनवरी (हि.स.)। पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती जिला गुरदासपुर से दो 40 एमएम कम्पैटीबल ग्रनेड, 40 एमएम अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीऐल), 3.79 किलोग्राम आरडीएक्स, नौ इलेक्ट्रिकल डैटोनेटर और आईईडी से संबंधित टाइमर डिवाइस बरामद की है। यह जानकारी पंजाब बार्डर रेंज के आईजी मोहनीश चावला ने दी।

आईजी चावला के मुताबिक यूबीजीऐल, 150 मीटर लंबी रेंज वाली एक छोटी रेंज का ग्रेनेड लांचिंग एरिया हथियार है। आशंका है कि इससे गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसी वीवीआईपी को निशाना बनाया जा सकता था।

यह बरामदगी गुरदासपुर के गांव गाजीकोट के रहने वाले मलकीत सिंह के खुलासे पर की गई है। उसे गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने मलकीत के साथी साजिशकर्ता गुरदासपुर निवासी सुखप्रीत सिंह उर्फ सुख घूमन, थरनजोत सिंह उर्फ थन्ना और सुखमीतपाल सिंह उर्फ सुख बिखारीवाल के अलावा पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और भगोड़े गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ डल्ला के पर भी मुकदमा दर्ज किया है।

आईजी चावला ने कहा कि गिरफ्तार किया मलकीत, सुख घूमन के सीधे संपर्क में था। एसएसपी गुरदासपुर नानक सिंह ने कहा है कि बताया कि मलकीत सिंह से पूछताछ की जा रही है। एसबीएस नगर पुलिस ने हाल ही में खुलासा किया था कि आतंकवादी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं ।

पिछले साल नवंबर-दिसंबर में गुरदासपुर पुलिस ने पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रित दो आतंकवादी माड्यूलों का पर्दाफाश किया था। इस माड्यूल के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने के इलावा लगभग एक किलोग्राम आरडीएक्स, 6 हैंड ग्रेनेड, 1 टिफिन बॉक्स आईईडी, तीन इलेकट्रिकल डैटोनेटर और दो पिस्तौल बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *