आईएसएल : मुंबई सिटी पर बढ़त बनाना चाहेगी केरला ब्लास्टर्स

गोवा, 15 जनवरी (हि.स.)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग लीडर केरला ब्लास्टर्स की निगाहें अपनी बढ़त को पुख्ता करने पर टिकी होंगी, जब उनका सामना लगातार झटके खा रहे मुंबई सिटी एफसी से रविवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में होगा।

केरला ब्लास्टर्स इस समय स्वप्निल दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि वे अपने खेले ग्यारह मैचों में से लगातार दस मुकाबलों में अपराजित चल रहे हैं और अंक तालिका के शीर्ष पर जा बैठे हैं। कोच इवान वुकोमैनोविक के ब्लास्टर्स टूर्नामेंट में अब तक की सबसे बेहतरीन टीम नजर आ रहे हैं और अपने आक्रामक फुटबॉल से विरोधियों को परेशान किए हुए हैं।

दूसरी तरफ, मुंबई सिटी पिछले पांच मैचों में जीत से वंचित रही है। मुंबई के विजयी अभियान का पतन इस सीजन में केरला ब्लास्टर्स के हाथों मिली 0-3 की हार से शुरू हुआ है। आईलैंडर्स के जीत से वंचित रहने का सबसे लम्बा सिलसिला सीजन 2015 में चला था, जब उन्हें सात मैचों तक जीत नहीं मिली थी। केरला के ड्रीम रन के पीछे एंड्रियन लुना है। उरुग्वे के अटैकिंग मिडफील्डर ने इस सीजन में खेले ग्यारह मैचों में छह गोल में सहायता प्रदान की है, जो कि टीम की सफलता की बड़ी वजह है।

कोच वुकोमैनोविक ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, “हमने महसूस किया है कि इस लीग में कोई भी टीम हमें कुछ भी मुफ्त नहीं देगी। हमें उसके लिए लड़ना होगा। पेशेवर खेल में, जिस क्षण आप सोचते हैं कि आप सर्वश्रेष्ठ हैं और उसी क्षण से अहंकारी होने लगते हैं, आप समाप्त हो जाते हैं, आप इतिहास बन जाते हैं। मैं प्रशंसकों की भावनाओं और उत्साह को समझ सकता हूं लेकिन हमें ध्यान केंद्रित रखने और अंत तक लड़ने की जरूरत है।”

वहीं, मौजूदा चैम्पियन मुंबई जीत से दूरी को खत्म करने के लिए बेताब है। इंग्लिश कोच डेस बकिंगहम की टीम 11 मैचों में 17 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है और कल मिलने वाली जीत उसे सही राह पर वापस ले आएगी। मुंबई अब तक 20 गोल खा चुकी है, जो कि पिछले सीजन में खेले अपने 11 मैचों 18 गोल से दो ज्यादा है। उसे अपनी कमजोर बैकलाइन के कारण नुकसान उठाना पड़ा है और बकिंगहम को सबसे पहले इसी कमजोरी को दूर करना होगा। बकिंगहम ने केरला के बारे में कहा, “मुझे केरला ब्लास्टर्स को खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। उन्हें इवान द्वारा अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है। एड्रियन लुना हमेशा मुझे प्रभावित करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *