जेम्स पैटिनसन ने नॉटिंघमशायर के साथ किया करार, क्लब के साथ उनका यह तीसरा कार्यकाल

नॉटिंघमशायर, 15 जनवरी (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने नॉटिंघमशायर के साथ करार किया है। यह क्लब के साथ उनका तीसरा कार्यकाल हैं।

पैटिनसन इससे पहले 2017 और 2019 सीज़न में क्लब के लिए खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 15.52 की औसत से 40 प्रथम श्रेणी विकेट लिए हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पैटिनसन ने अक्टूबर 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 21 टेस्ट, 15 एकदिनी और 4 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 26.33 की औसत से 81 टेस्ट शामिल हैं। इसमें 2013 में ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज मुकाबले में पांच विकेट भी शामिल हैं।

पैटिनसन ने एक बयान में कहा, “जब मैंने पहली बार ट्रेंट ब्रिज में कदम रखा था, तो उस समय यहां घर जैसा महसूस कर रहा था। यहां पहुंचने के लिए और लोगों के एक समूह से मिलना बहुत खास था और मैं फिर से उनके बीच वापस आने की उम्मीद कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “गेंदबाजी समूह ने पिछले सीजन में बेहतर प्रदर्शन किया था। उम्मीद है कि मैं इसमें कुछ जोड़ सकता हूं और आने वाले वर्षों में क्लब को कुछ सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हूं।”

पैटिनसन पहली बार 2017 में जब नॉटिंघमशायर में शामिल हुए थे तो उन्होंने अपने सफल सत्र की शुरुआत में लाल गेंद से 12.06 की औसत से 32 विकेट लिए थे। इसके अलावा लीसेस्टरशायर के खिलाफ अपने पदार्पण पर, उन्होंने नाबाद 89 रन बनाए और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ आठवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की। साथ ही साथ मैच में 84 रन देकर 8 विकेट भी लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *