एशेज : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया, श्रृंखला में ली 3-0 की अपराजेय बढ़त

मेलबर्न, 28 दिसंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी व 14 रनों से हराकर पांच मैचों की एशेज श्रृंखला 3-0 की अजेय बढ़त के साथ अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 185 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 267 रन बनाए, जवाब में इंग्लिश टीम की दूसरी पारी मात्र 68 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। रूट के अलावा बेन स्टोक्स ने 11 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में स्कॉट बोलेंड ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए। बोलेंड के अलावा मिचेल स्टॉर्क ने 3 और कैमरन ग्रीन ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस के 76 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 267 रन बनाए। हैरिस के अलावा डेविड वॉर्नर ने 38, ट्रेविस हेड ने 27, मिचेल स्टॉर्क ने नाबाद 24 और कप्तान पैट कमिंस ने 21 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 4, ऑली रॉबिन्सन और मार्क वूड ने 2-2 व बेन स्टोक्स और जैक लिच ने 1-1 विकेट लिया।

इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 185 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 50 रन बनाए थे। रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 35 और बेन स्टोक्स ने 25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में पैट कमिंस और नाथन लियोन ने 3-3, मिचेल स्टॉर्क ने दो व बोलेंड व कैमरन ग्रिन ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *