ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को अस्पताल से मिली छुट्टी

साओ पाउलो, 24 दिसंबर (हि.स.)। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में दो सप्तास से कोलन ट्यूमर से पीड़ित पेले की कीमोथेरेपी चल रही थी। पेले हाल के महीनों में खराब स्वास्थ्य के कारण काफी समय अस्पताल में भर्ती रहे हैं।

पेले ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मुस्कुराती हुई तस्वीर व्यर्थ नहीं है। जैसा कि मैंने आपसे वादा किया था, मैं अपने परिवार के साथ क्रिसमस बिताऊंगा। मैं घर वापस आ रहा हूं। सभी तरह के संदेशों के लिए धन्यवाद।”

31 अगस्त को, पेले को साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में चिकित्सा परीक्षण के लिए भर्ती कराया गया था, जिसमें एक ट्यूमर का पता चला था। उसके बाद 81 वर्षीय ने अपने कोलन के दाहिनी ओर एक ट्यूमर को हटाने के लिए 4 सितंबर को सफल सर्जरी कराई। उस समय उन्होंने कीमोथेरेपी जारी रखने के लिए छुट्टी मिलने से पहले एक महीना अस्पताल में बिताया।

पेले तीन विश्व कप (1958, 1962 और 1970) जीतने वाले इतिहास के एकमात्र खिलाड़ी हैं। वर्ष 1958 में स्वीडन के खिलाफ पेले के दो गोलों की बदौलत ब्राजील ने पहली बार फीफा विश्व कप का खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *