BSF Tripura: त्रिपुरा में बीएसएफ ने रोकी नशीली दवाओं की और पशु तस्करी, 23 लाख रुपये की सामान जब्द

अगरतला, 15 दिसम्बर (हि. स.) । बीएसएफ ने एक बार फिर मादक पदार्थों की और पशु तस्करी पर सिकंजा कसने में कामयाबी हासिल की है। गांजा की खेती को भी बर्बाद कर दिया है। बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी ने दावा किया कि बरामद सामानों का बाजार मूल्य 23 लाख रुपये से अधिक है। उन्होंने दावा किया कि कई जगहों से 134 किलो गांजा, 59 बोतल विदेशी शराब, 30 बोतल फेन्सिडिल सहित अन्य नशीला पदार्थ और 6 मवेशी बरामद किए गए। यह सफलता पुलिस और कस्टम्स के साथ एक संयुक्त अभियान से मिली है।
उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर गोकुलनगर में बीएसएफ की 150वीं बटालियन के बॉक्सनगर बीओपी के जवानों ने मंगलवार को 82 किलो गांजा बरामद किया है। इसकी बाजार कीमत 4 लाख 10 हजार रुपये होगी। उन्होंने बताया कि बरामद गांजा सिपाहीजला जिले के सोनामुरा अनुमंडल के कलामचौरा थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।
इसी तरह एक अन्य रिपोर्ट के आधार पर बीएसएफ जवानों ने अवैध मादक पदार्थ बरामद किया है। बरामद ड्रग्स की बाजार कीमत 8 लाख 17 हजार 425 रुपये होगी। उन्होंने कहा कि ड्रग्स को सोनामुरा कस्टम्स को सौंप दिया गया था।
इस बीच, आज एक गुप्त सूचना पर, कमलपुर पुलिस और बीएसएफ 124 और 9वीं बटालियन के जवानों ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया और पश्चिम त्रिपुरा जिले के मोहनपुर अनुमंडल के सुंदरतिला थाना अंतर्गत सिमना गांव के पास जंगल में 20,000 गांजा पौधे नष्ट कर दिए।

बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी का दावा है कि ड्रग्स और तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। इसमें मिलने वाली सफलता एकेले बीएसएफ की नही है। क्योंकि, त्रिपुरा पुलिस और कस्टम्स ने संयुक्त रूप से सहयोग का हाथ बढ़ाया है। तो सब कुछ संभव हुया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *