J P Nadda:किसानों के नाम पर योजनाएं बनाकर भूलने का वक्त चला गयाः नड्डा

नई दिल्ली, 11 दिसंबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के नाम पर योजनाएं बनाने का वादा करके भूल जाने का समय अब खत्म हो चुका है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण किया। नड्डा ने ट्वीट कर 43 वर्षों से लंबित 9,800 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से 14 लाख हेक्टेयर से अधिक खेतों को सिंचाई के लिए पानी व 6,200 गांवों के करीब 29 लाख किसान भाइयों को लाभ मिलेगा।



भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि किसान भाइयों के नाम पर योजनाएं बनाने का वादा करके भूल जाने वाला समय, अब खत्म हो चुका है। आज उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार समयबद्ध तरीके से योजनाओं का क्रियान्वयन करके जनता को उसका लाभ सुनिश्चित करा रही है। योगी सरकार जन-जन की सरकार है और जनकल्याण के लिए समर्पित है।



उल्लेखनीय है कि सरयू राष्ट्रीय नगर परियोजना से पूर्वी उत्तर प्रदेश के 6,200 से अधिक गांवों के लगभग 29 लाख किसानों को लाभ पहुंचेगा और वे अपनी कृषि क्षमता को बढ़ाने में समर्थ होंगे।



यह परियोजना 14 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराएगी और 6200 से अधिक गांवों के लगभग 29 लाख किसानों को लाभान्वित करेगी। इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौ जिले बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर और महाराजगंज लाभान्वित होंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *