त्रिपुरा: भाजपा ने की अगरतला मेयर, 13 नगर परिषदों और छह नगर पंचायतों में चेयरमैन की घोषणा

अगरतला, 06 दिसम्बर (हि.स.)। भाजपा ने त्रिपुरा नगर निगम के मेयर और अन्य 19 नगर निकायों के चेयरमैन की घोषणा कर दी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. माणिक साहा ने सोमवार रात एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अगरतला नगर निगम के मेयर, 20 नगर निकायों के चेयरमैन के नामों की घोषणा की है।

उम्मीद के अनुसार ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दीपक मजूमदार को नगर निगम का मेयर घोषित किया है। वह आठ दिसम्बर की दोपहर 12 बजे अगरतला के रवींद्र शतवार्षिकी भवन में शपथ ग्रहण करेंगे। इसके बाद वह मेयर काउंसिल का फैसला करेंगे। इसी तरह अन्य नगर परिषदों और नगर पंचायतों के चेयरमैन नौ दिसम्बर को शपथ लेंगे। इसके बाद चेयरमैन नियमों के अनुसार वे परिषद की घोषणा करेंगे।

आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नगर निकाय चुनावों में भाजपा की भारी जीत त्रिपुरा के लोगों के आशीर्वाद से संभव हुई है। अब भाजपा ने नगर निगम के मेयर और नगर निकायों के चेयरमैन के चयन का काम पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी बिनोद सोनकर की मौजूदगी में कोर कमेटी की बैठक में व्यापक चर्चा के बाद उन सभी के नाम तय किए गए। चयनित नामों को केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी भी मिल गयी है।

उन्होंने घोषणा की कि 13 नगर परिषदों और 6 नगर पंचायतों के निर्वाचित चेयरमैन धर्मनगर नगर परिषद में प्रद्युत दे सरकार, कुमारघाट नगर परिषद में बिश्वजीत दास, कैलाशहर नगर परिषद में चपला देव रॉय, अंबासा नगर परिषद में ममता दास हैं। वहीं स्वप्ना मजूमदार वैद्य शांतिबाजार नगर परिषद में, बिलोनिया नगर परिषद में निखिल चंद्र गोप, उदयपुर नगर परिषद में शीतल चंद्र मजूमदार, मेलाघर नगर परिषद में अनामिका घोष, विशालगढ़ नगर परिषद में अंजन पुरकायस्थ, रानीबाजार नगर परिषद में अपर्णा शुक्ल दास, मोहनपुर नगर परिषद में अनीता देबनाथ, खोवाई नगर परिषद में देबाशीष नाथ शर्मा, तेलियामुरा नगर परिषद में रूपक सरकार, पानीसागर नगर पंचायत में अनुराधा दास, कमलपुर नगर पंचायत में प्रशांत सिन्हा, सबरम नगर पंचायत में रमा पोद्दार डे, जिरानिया नगर पंचायत में रतन कुमार दास, सोनामुरा नगर पंचायत में शारदा चक्रवर्ती और अमरपुर नगर पंचायत में बिकाश साहा को चुना गया है।

उन्होंने कहा कि दीपक मजूमदार को अगरतला नगर निगम का मेयर चुना गया है। उन्हें निगम के प्रबंधन का पिछला प्रशासनिक अनुभव है। इसलिए पार्टी ने उन्हें मेयर चुना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निर्वाचित मेयर और सभी चेयरमैन को आठ और नौ दिसम्बर को शपथ दिलाया जाएगा। दीपक मजूमदार आठ दिसम्बर को अगरतला के रवींद्र शतवार्षिकी भवन में मेयर पद की शपथ लेंगे। इसके बाद वह मेयर परिषद का चुनाव करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

आज मेयर के रूप में अपने नाम की घोषणा होने के बाद दीपक मजूमदार ने कहा, “मेरी प्राथमिक जिम्मेदारी और कर्तव्य चुनाव में किए गए सभी वादों को पूरा करना होगा।” मेरा लक्ष्य शहर के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव के सपनों की नगरी अगरतला को नए रूप में सजाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। नागरिक सेवाओं के प्रावधान को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *