एटीपी अध्यक्ष ने की पेंग शुआई और डब्ल्यूटीए के बीच सीधे संचार की मांग

ट्यूरिन, 3 दिसंबर (हि.स.)। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) के अध्यक्ष एंड्रिया गौडेन्ज़ी ने चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई और महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) के बीच सीधे संचार की मांग की है।

एंड्रिया गौडेन्ज़ी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “पेंग शुआई से जुड़ी स्थिति हमारे खेल के भीतर और बाहर गंभीर चिंताएं पैदा कर रही है। हम शुआई और डब्ल्यूटीए के बीच खुले सीधे संचार का आग्रह करते हैं, जिससे शुआई की स्थिति साफ हो। हम अपने सदस्यों के साथ परामर्श करना जारी रखेंगे और इस मुद्दे पर नजर रखेंगे। “

इससे पहले, डब्ल्यूटीए ने पेंग शुआई की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए चीन में सभी टूर्नामेंटों को स्थगित करने की घोषणा की थी।

डब्ल्यूटीए के मुख्य कार्यकारी स्टीव साइमन ने एक बयान में कहा था, “मैं वहां प्रतिस्पर्धा करने के लिए कैसे कह सकता हूं जब पेंग शुआई को स्वतंत्र रूप से संवाद करने की अनुमति नहीं है।” साथ ही कहा कि शुआई पर यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन करने के लिए दबाव डाला गया है।

उन्होंने कहा कि वह वर्तमान की स्थिति को देखते हुए काफी चिंतिंत हैं। साथ ही कहा कि मैं उन जोखिमों के बारे में भी बहुत चिंतित हूं जो हमारे सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों का सामना कर सकते हैं यदि हम 2022 में चीन में कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

उल्लेखनीय है कि चीन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी और पूर्व विंबलडन चैंपियन पेंग शुआई द्वारा चीन के पूर्व उपप्रधानमंत्री झांग गाओली पर दो नवंबर को यौन शोषण का आरोप लगाया गया था। इसके बाद उनकी गायब होने की खबर भी फैली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *