त्रिपुरा में नगर निकाय चुनाव: मतगणना शुरू, भाजपा आगे, पुर निगम के 8 वार्ड जीत दर्ज

अगरतला, 28 नवंबर (हि. स.) । नगर निकाय चुनावों में मतगणना शुरू हुई है। शुरुयाती रुझानो से सत्तारूढ़ भाजपा को ज्यादातर सीटों पर जीत की उम्मीद है। पनीसागर, अंबासा और तेलियामुरा में विपक्ष का बीजेपी को टक्कर दे रहा है। कुछ सीटों पर सीपीएम और तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। अगरतला पुर निगम के 8 वार्डों में बीजेपी अब तक जीत चुकी है। दूसरे नंबर पर तृणमूल कांग्रेस और तीसरे नंबर पर पूर्व सत्ताधारी पार्टी सीपीएम है।
13 केंद्रों पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है। एक घंटे के अंदर ही मतगणना के नतीजे आने शुरू हो गए। अगरतला नगर निगम समेत अन्य नगर परिषदों और नगर पंचायतों के मतों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है। मतगणना के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को मतगणना केंद्र के बाहर तैनात किया गया है।
जैसी कि उम्मीद थी, सत्तारूढ़ भाजपा ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है। दूसरे नंबर पर तृणमूल कांग्रेस है। तीसरे स्थान पर माकपा सिमटे हुए है। चुनाव आयोग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पुर निगम के वार्ड 2, 18, 19, 20, 21, 35, 36 और 37 नम्बर वार्ड में बीजेपी जीत चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *