टी-20 और एकदिवसीय प्रारूप के सुपरस्टार खिलाड़ी हैं ज़म्पा : मैक्सवेल

दुबई, 15 नवंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अपने साथी टीम के साथी स्पिन गेंदबाज एडम ज़म्पा की तारीफ करते हुए कहा कि वह टी-20 और एकदिवसीय प्रारूप के सुपरस्टार खिलाड़ी हैं।

न्यूजीलैंड द्वारा दिये गए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मिशेल मार्श (77) और डेविड वार्नर (53) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सात गेंदें शेष रहते 8 विकेट से जीत दर्ज कर अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब हासिल किया।

मैक्सवेल ने मैच के बाद,”यह एकदम सही था, मैं तरोताजा था और गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से हिट कर रहा था। विजयी रन बनाना अच्छा लगा। ज़म्पा इस प्रारूप और एकदिवसीय मैचों में एक सुपरस्टार रहे हैं और मुझे उन्हें उस खिलाड़ी के रूप में विकसित होते देख अच्छा लगा। उन्हें अपनी सारी प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाते हुए देखना खुशी की बात है। वह अच्छा क्षेत्ररक्षण भी कर रहा है, और पिछले तीन वर्षों में बतौर लेगस्पिनर , दुनिया में उनसे कोई बेहतर नहीं रहा है।”

फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 35 गेंदों पर 28 रन, डेरिल मिचेल ने 11 रन व ग्लेन फिलिप्स ने 18 रन बनाये। वहीं, जेम्स नीशम 13 रन और टिम सीफर्ट 8 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट और एडम ज़म्पा ने एक विकेट लिया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। कप्तान एरोन फिंच पांच रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पारी संभाली और दूसरे विकेट के लिए 59 गेंदों पर 92 रन की साझेदारी कर डाली। वार्नर 38 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद मार्श ने मैक्सवेल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 63 रन की नाबाद साझेदारी की और टीम को चैंपियन बनाया। मार्श 50 गेंदों पर 77 रन और मैक्सवेल 18 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट ने दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *