प्रधानमंत्री मोदी ने आडवाणी के घर जाकर दी जन्मदिन की बधाई, कहा “देश उनका ऋणी रहेगा”

नई दिल्ली, 08 नवम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए प्रशंसा की। साथ ही लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने का भी श्रेय उन्हें दिया।

पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी आज 94 वर्ष के हो गए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता को व्यक्तिगत रूप से बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आज उनके आवास पर भी गए। इस दौरान उनके साथ उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी.नड्डा भी मौजूद रहे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके तमाम प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी रहेगा। उन्हें उनकी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है।”

आडवाणी का जन्म 08 नवम्बर 1927 को अविभाजित हिन्दुस्तान में हुआ था। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में 2002 से 2004 तक भारत के 7वें उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। आडवाणी देश के गृहमंत्री का पदभार भी संभाल चुके हैं। आडवाणी भारतीय जनता पार्टी के सह-संस्थापक और वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *