ममता सरकार के अभिभाषण को हू-ब-हू पढ़ने को तैयार नहीं हैं राज्यपाल

कोलकाता, 29 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच टकराव कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब राज्यपाल ने ममता सरकार के अभिभाषण को हू-ब-हू पढ़ने से इनकार कर दिया है। वहीं, राज्य के मंत्री ने राज्यपाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।
बंगाल विधानसभा का बजट सत्र 02 जुलाई से शुरू होने वाला है। परंपरा के अनुसार राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र शुरू होगा, लेकिन अब अभिभाषण को लेकर राज्यपाल और ममता बनर्जी आमने-सामने हैं।राज्य सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र के लिए राज्य सरकार ने राज्यपाल का अभिभाषण तैयार करके राजभवन भेजा है, जिसे राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी भी मिल चुकी है। राज्यपाल के अभिभाषण में तृणमूल कांग्रेस के तीसरी बार सत्ता में आने की कहानी और राज्य सरकार की विकास योजनाओं व उसकी उपलब्धियों की जानकारियां दी गयी हैं। राज्य में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बताया गया है। जानकारी मिली है कि अभिभाषण की प्रति भेजने के बाद ममता बनर्जी ने सोमवार को खुद राज्यपाल को फोन किया था। अभिभाषण को लेकर राज्यपाल से उनकी बातचीत भी हुई थी। पता चला है कि राज्यपाल राज्य सरकार के अभिभाषण को हू-ब-हू पढ़ने के लिए तैयार नहीं हैं। 
इसी बीच ममता बनर्जी के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने राज्यपाल पर हमला बोलते हुए उन्हें झूठा करार दिया है। मंत्री ने कहा कि राज्यपाल ने कहा था कि जैन हवाला मामले में उनका नाम नहीं है, जबकि यह साबित हो गया है कि जैन हवाला मामले में उनका नाम था। 
राज्यपाल के इनकार के बाद ही ममता बनर्जी ने राज्यपाल पर हमला करते हुए उन्हें भ्रष्ट करार दिया था और हवाला जैन मामले में उनका नाम भी रहने का भी आरोप लगाया था। हालांकि बाद में राज्यपाल ने भी प्रेस कांफ्रेस कर सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *