हेमंत सोरेन ने तीरंदाजी विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक जीतने पर दीपिका कुमारी को दी बधाई

नई दिल्ली, 28 जून (हि.स.)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पेरिस में चल रहे तीरंदाजी विश्व कप चरण तीन में तीन स्वर्ण पदक जीतने के लिए तीरंदाज दीपिका कुमारी को बधाई दी है।

सोरेन ने ट्वीट किया, “तीरंदाजी विश्व कप में एक ही दिन में 3 स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली झारखंड की बेटी दीपिका कुमारी को बहुत-बहुत बधाई और आशीर्वाद।”

भारत की तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रविवार को पेरिस में तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में स्वर्ण पदक की अपनी हैट्रिक पूरी की।

 दीपिका कुमारी ने रूस की एलेना ओसिपोवा को रिकर्व व्यक्तिगत स्पर्धा में 6-0 से हराया। यह दीपिका का 2021 का दूसरा व्यक्तिगत विश्व कप स्वर्ण पदक और दिन का तीसरा स्वर्ण पदक था। उन्होंने इससे पहले महिला टीम और मिश्रित टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता था।

इससे पहले दीपिका और अतनु की पति-पत्नी की जोड़ी ने गैब्रिएला श्लोसेर और सजेफ वैन डेन बर्ग की डच जोड़ी को सेट डाउन के बाद 5-3 से हराकर एक जोड़ी के रूप में अपना पहला विश्व कप स्वर्ण पदक जीता था।

रविवार को दिन की शुरुआत में, भारत की महिला रिकर्व टीम जिसमें दीपिका कुमारी, कोमलिका बारी और अंकिता भक्त शामिल हैं, तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में स्वर्ण पदक जीता।

फाइनल में टीम ने मैक्सिको को 5-1 से हराया। इससे पहले शनिवार को, अभिषेक वर्मा ने अपना दूसरा व्यक्तिगत विश्व कप स्वर्ण जीतकर विश्व कप में भारतीय टीम की शुरुआत की। अभिषेक ने यूएसए के क्रिस शैफ को शूट-ऑफ में हराकर स्वर्ण पदक जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *