यूरो 2020 : क्रोएशिया और इंग्लैंड अंतिम 16 में

ग्लासगो, 23 जून (हि.स.)। क्रोएशिया और इंग्लैंड ने यूरोपियन फुटबॉल टूर्नामेंट ‘यूरो 2020’ में ग्रुप डी से अंतिम 16 में प्रवेश किया। इंग्लैंड ने वेम्बली में चेक गणराज्य को 1-0 से जबकि क्रोएशिया ने स्कॉटलैंड को हैम्पडेन पार्क में 3-1 से हराया। 
इस जीत के साथ ही इंग्लैंड तीन मैचों में सात अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि क्रोएशिया ने ग्रुप डी में 4 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। चेक गणराज्य उनके साथ अंतिम 16 में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम है। 
 इंग्लैंड और चेक गणराज्य के बीच मैच में, एकमात्र गोल पहले हाफ की शुरुआत में आया, जब पेनल्टी क्षेत्र के बाईं ओर से ग्रीलिश ने बैक पोस्ट से स्टर्लिंग को पास दिया और स्टर्लिंग ने बिना कोई गलती करते हुए यूरो 2020 का अपना दूसरा गोल कर इंग्लैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। 
इस बीच, क्रोएशिया और स्कॉटलैंड के बीच मैच में, निकोला व्लासिक ने 17वें मिनट में गोल कर क्रोएशिया को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि 42वें मिनट में कैलम मैकग्रेगर ने गोल कर स्कॉटलैंड को 1-1 से बराबरी दिला दी। 
मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। मध्यांतर के बाद लुका मोड्रिक ने मैच के 62वें मिनट में गोल कर क्रोएशिया को 2-1 से आगे कर दिया। मैच के 77वें मिनट में इवान पेरिसिक ने हेडर के जरिये गोल कर क्रोएशिया की बढ़त 3-0 कर दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *