टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगे डोमिनिक थीम

वियना,18 जून (हि.स.)। विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आगामी टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगे।

थीम ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, “सभी को नमस्कार, मेरे पास आप सभी के साथ साझा करने के लिए एक दुखद खबर है। अपनी टीम के साथ बात करने और स्थिति का विश्लेषण करने के बाद मैंने टोक्यो ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा से हटने का बहुत कठिन निर्णय लिया है।”

थीम को लगता है कि वह टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार नहीं हैं। टेनिस स्टार ने कहा कि उनका लक्ष्य विंबलडन में अपना सर्वश्रेष्ठ देना और अपने यूएस ओपन खिताब की रक्षा करना है।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, सभी एथलीटों की तरह, ओलंपिक में भाग लेना और अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक बड़ा सम्मान है और यह इस निर्णय को और भी कठिन बना देता है। हालांकि, 2021 उम्मीद के मुताबिक शुरू नहीं हुआ और मैं टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार नहीं हूं।”

उन्होंने कहा, “इन पिछले दो हफ्तों से मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं – और मैं अपनी कंडीशनिंग और एकाग्रता में थोड़ा-थोड़ा सुधार करना शुरू कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य आने वाले हफ्तों में कड़ी मेहनत करना, विंबलडन में अपना सर्वश्रेष्ठ देना और प्रशिक्षण जारी रखना है। उम्मीद है कि मैं अपने यूएस ओपन खिताब की रक्षा कर सकूंगा।”

उन्होंने कहा, “मैं टोक्यो की यात्रा करने वाली पूरी ऑस्ट्रियाई टीम को शुभकामनाएं देता हूं। मैं युवा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं पेरिस 2024 में होने वाले ओलंपिक में ऑस्ट्रिया के लिए खेल सकूंगा। जल्द ही मिलते हैं।”

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी इस साल के विंबलडन और टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों को छोड़ने का फैसला किया है।

13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन ने कहा कि उनका लक्ष्य अपने करियर को लंबा करना और खेल के उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना है।

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे और 8 अगस्त तक चलेंगे। यह कार्यक्रम पिछले साल आयोजित होने वाला था, लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *