मैंने अपने स्ट्रेंथ पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और यह काम कर गया : स्नेह राणा

ब्रिस्टल, 17 जून (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन तीन विकेट लेकर भारतीय महिला टीम को मैच में वापसी दिलाने वाली ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने कहा कि उनकी कोशिश केवल अपने स्ट्रेंथ पर गेंदबाजी करने की थी और यह काम कर गया। 
बता दें कि इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट पर 269 रन बना लिए हैं। सोफिया डंकले 12 और कैथरीन ब्रन्ट 07 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट शतक से मात्र 05 रनों से चूक गईं और 95 रनों की बेहतरीन पारी खेलीं। भारत की तरफ से स्नेह राणा ने तीन,दीप्ति शर्मा ने दो और पूजा वस्त्रकार ने 1 विकेट लिया। 
स्नेह राणा, जिन्होंने फरवरी 2016 में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेला था, ने कहा कि वह सिर्फ अपने स्ट्रेंथ पर खेली हैं। राणा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैंने अपने स्ट्रेंथ पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और यह काम कर गया। पिच शुरू में धीमी थी, और इससे हमें स्पिनरों को मदद मिली।” 
जब उनसे पूछा गया कि दूसरे दिन पिच की क्या प्रतिक्रिया होगी, तो उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी करने के लिए यह एक अच्छा विकेट है और दूसरे दिन भी वैसी ही रहेगी।”
स्नेह काफी समय से रेलवे की ऑफ-स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडर रही हैं और उन्होंने भारतीय टीम में चयन का श्रेय घरेलू क्रिकेट में अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन को दिया। राणा सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी 2020-21 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थी, उन्होंने इस प्रतियोगिता में 12.66 के औसत से 18 विकेट लिए थे। 
उन्होंने कहा, “मुझे चोट लगी, इसलिए मैं एक साल के लिए क्रिकेट से दूर हो गई। लेकिन मैं वहां से घरेलू खेली और घरेलू सर्किट में प्रदर्शन के साथ मैं भारतीय टीम में 5 साल बाद वापसी कर पाई।” 
राणा ने अपना प्रदर्शन अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा,”मेरे पिता का दो महीने पहले निधन हो गया। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना एक भावनात्मक क्षण था। मैंने अब तक जो कुछ भी किया है और यहां से जो करूंगी, वह सब मेरे पिता को समर्पित होगा।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *