दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी व 63 रन से हराया

रबाडा ने लिए पांच विकेट

सेंट लूसिया, 13 जून (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (34 रन पर पांच विकेट) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज को एक पारी और 63 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

इस मुकाबले के पहले दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी मात्र 97 रनों पर सिमट गई थी, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 322 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने नाबाद 141 रनों की शतकीय पारी खेली। डीकॉक के अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 46 और एडेन मार्करम ने 60 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने 75 रन देकर चार विकेट और जे सील्स ने 75 रन पर तीन विकेट लिए।

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी महज 162 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की ओर से दूसरी पारी में रोस्टन चेज ने सर्वाधिक 62 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबाडा ने पांच एनरिक नॉर्ट्जे ने तीन और केशव महाराज ने दो विकेट लिए। रबाडा ने 2018 के बाद से पहली बार और 33 पारियों में पहली बार पांच विकेट लिए हैं। टेस्ट में उन्होंने 10वीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं।  इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज को घर में 253 टेस्ट मैचों में छठी बार पारी की हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *