कोरोना संक्रमण के कारण आईसीयू में भर्ती महान धावक मिल्खा सिंह की हालत में सुधार

चंडीगढ़, 05 जून (हि.स.)। भारत के महान धावक मिल्खा सिंह की हालत में कुछ सुधार है। मिल्खा कोरोना से संक्रमित हैं और वह पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं। 
पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के प्रवक्ता प्रोफेसर अशोक कुमार ने कहा, “आज यानी 5 जून 2021 को सभी चिकित्सा मानकों के आधार पर मिल्खा सिंह की हालत कल की तुलना में बेहतर देखी गई है।”
मिल्खा दो सप्ताह पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे और गुरुवार को आईसीयू में भर्ती होने से पहले चंडीगढ़ में अपने घर पर अलगाव में थे। फिलहाल पीजीआईएमईआर में तीन डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है।
इससे पहले शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने मिल्खा सिंह से बात की थी और उम्मीद जताई कि प्रतिष्ठित पूर्व एथलीट जल्द ही “टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे एथलीटों को आशीर्वाद और प्रेरित करने के लिए वापस आएंगे।”
महान एथलीट मिल्खा सिंह चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन हैं। वह अभी भी एशियाई और राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट हैं। उनकी खेल उपलब्धियों के सम्मान में उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *