चेल्सी ने जीता चैंपियंस लीग का खिताब, फाइनल में मैनचेस्टर सिटी को हराया

पोर्टो, 30 मई (हि.स.)। काई हैवर्ट के एकमात्र गोल की बदौलत चेल्सी ने शनिवार देर रात खेले गए फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी को हराकर यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब जीत लिया है। वर्ष 2012 के बाद यह पहली बार है जब चेल्सी ने चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई थी और यह दूसरी बार है जब चेल्सी की टीम लीग जीतने में कामयाब रही है।
 इन दोनों पक्षों के बीच हुए मैच में मैनचेस्टर सिटी ने गेंद को 61 प्रतिशत तक अपने कब्जे में रखा, जबकि चेल्सी गेंद को केवल 39 प्रतिशत तक ही अपने कब्जे में रख पाई। मैच के 42वें मिनट में हैवर्ट ने गोल कर चेल्सी को 1-0 की बढ़त दिलाई और इससे मैनचेस्टर सिटी बैकफुट पर आ गई। 
सिटी ने बराबरी हासिल करने की पूरी कोशिश की लेकिन चेल्सी का डिफेंस भेदने में कामयाब नहीं हो सकी और और अंत में, चेल्सी ने एक बेहतरीन जीत हासिल की। 
 यह खिताबी जीत चेल्सी के मैनेजर थॉमस ट्यूशेल के लिए बड़ी उपलब्धि है क्योंकि उन्हें पांच महीने पहले ही क्लब का प्रभारी बनाया गया था। उन्होंने कोच के रूप में फ्रैंक लैम्पार्ड की जगह ली थी। मैनचेस्टर सिटी की टीम चैंपियंस लीग का अपना पहला फाइनल खेल रही थी। पेप गार्डियोला की टीम ने इससे पहले 2020-21 सीज़न में प्रीमियर लीग और काराबाओ कप जीता था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *