साई ने राष्ट्रीय खेल कोचिंग केंद्र के निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया

नई दिल्ली, 28 मई (हि.स.)। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने एनएस एनआईएस पटियाला के तहत राष्ट्रीय खेल कोचिंग केंद्र के लिए 3 साल की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसे 2 साल तक बढ़ाया जा सकता है। 
साई मीडिया ने ट्वीट किया, “साई अनुबंध के आधार पर एनएस एनआईएस पटियाला के तहत राष्ट्रीय खेल कोचिंग केंद्र के निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। यदि आप भारत को एक महान खेल राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते हैं, तो हम आपकी तलाश कर रहे हैं!” 
पद के लिए आवश्यक योग्यताओं में आवेदक के पास खेल कोचिंग / खेल विज्ञान या शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में भारत या विदेश से मान्यता प्राप्त संस्थानों से डिग्री होना चाहिए और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/महाविद्यालय में खेल कोचिंग/खेल विज्ञान/शारीरिक शिक्षा या संबंधित विषयों को पढ़ाने का न्यूनतम 14 वर्ष का अनुभव, जिसमें से 2 वर्ष निदेशक या विभागाध्यक्ष स्तर पर होना चाहिए।
पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 60 वर्ष निर्धारित की गई है। विज्ञापन के अनुसार आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को उम्मीदवारों की आयु 60 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *