इंट्रा-स्क्वाड मैच ओलंपिक खेलों की तैयारियों में महत्वपूर्ण : आकाशदीप सिंह

नई दिल्ली,26 मई (हि.स.)। भारत के अनुभवी स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह का मानना है कि भारतीय पुरुष हॉकी कोर संभावित समूह द्वारा खेले जाने वाले इंट्रा-स्क्वाड मैच ओलंपिक खेलों की तैयारियों में महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा, “कोरोना काल के इस चुनौतीपूर्ण समय में यात्रा प्रतिबंधों के कारण हमारी टीम को बहुत ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं मिले हैं। हमारे अलावा कई अन्य टीमों को भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा है जहां महामारी की स्थिति के कारण दौरे या मैच रद्द कर दिए गए हैं,लेकिन मुझे लगता है कि हम भाग्यशाली है कि यूरोप और अर्जेंटीना में हमें खेलने का मौका मिला,जहां वास्तव में कुछ अच्छे मैच खेले गए थे और हम उसका काफी फायदा उठा सकते हैं।”

उन्होंने कहा,”अभी के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय मैच निर्धारित नहीं है, हर प्रशिक्षण सत्र और इंट्रा-स्क्वाड मैचों में हम हर हफ्ते खेलते हैं, उम्मीद है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और एक-दूसरे को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। मुझे लगता है कि हर हफ्ते खेले जाने वाले ये इंट्रा-स्क्वाड मैच हमारी लय बनाए रखने और ओलंपिक की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण है।”

आकाशदीप का यह भी मानना ​​है कि टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के लिए अंतिम टीम चयन इस बात पर निर्भर करेगा कि खिलाड़ी प्रशिक्षण सत्र में प्रत्येक दिन कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,”मुझे लगता है कि कोर ग्रुप में खिलाड़ियों के लिए यह अवधि बेहद महत्वपूर्ण है। हम समझते हैं कि 16 सदस्यीय टीम में हमारा अंतिम चयन न केवल इस बात पर निर्भर करेगा कि हमने पिछले दौरों में कैसा प्रदर्शन किया है, बल्कि यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि हम प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह कोर ग्रुप के भीतर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भी लाता है।

ओलंपिक खेलों में भारत के समृद्ध इतिहास के साथ, आकाशदीप कहते हैं कि प्रत्येक खिलाड़ी में गर्व की भावना होती है और इस ओलंपिक में उनका उद्देश्य हॉकी के लिए पदक-सूखे को समाप्त करना है।

उन्होंने कहा,”आज (26 मई) वह दिन है जब भारत ने पहली बार 1928 में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था। उसके बाद जो हुआ वह ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का पूर्ण वर्चस्व था। मेरा दृढ़ विश्वास है कि खिलाड़ियों के मौजूदा सेट ओलंपिक में पदक जीतने की क्षमता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *