तूफान यास के कारण कोलकाता और भुवनेश्वर में उड़ान सेवा रोकी गई

नई दिल्ली, 26 मई (हि.स.)। चक्रवाती तूफान ‘यास’ के कारण खतरे की आशंका को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कोलकाता एयरपोर्ट से आज की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। कोलकाता से शाम 7.45 बजे तक न तो कोई विमान उड़ान भरेगा और न ही लैंड करेगा।
इसके पहले ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से भी कल देर रात 11 बजे से सभी उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी। इन दोनों जगहों पर हरेक सिविल और कार्गो विमान के संचालन पर ये रोक लगाई गई है। कोलकाता में शाम 7:45 बजे के बाद परिस्थितियों को देखते हुए उड़ान सेवा शुरू करने या स्थगित रखने का फैसला लिया जाएगा। वहीं भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर कल भी उड़ान सेवा संचालित नहीं की जाएगी। 
माना जा रहा है कि ये चक्रवाती तूफान ‘यास’ ओडिशा के धामरा पोर्ट और बालासोर के बीच लैंडफॉल करेगा। तूफान की तीव्रता की आशंका को देखते हुए पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के तटीय इलाकों में मछुआरों की नौकाओं के समुद्र में जाने पर भी रोक लगा दी गई है। मछुआरों पर लगाई गई रोक तूफान की तीव्रता खत्म होने और समुद्र के शांत होने तक जारी रहेगी। 
इस बीच भारतीय वायुसेना ने भी राहत और बचाव कार्यों में एनडीआरएफ की टीम को मदद करने के लिए अपनी ओर से तैयारी कर ली है। वायु सेना ने अपने सी-130 और एएन-32 को एनडीआरएफ की मदद करने और दुर्गम इलाकों से पीड़ित लोगों को निकालने के काम में लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *