कोरोना से होने वाली मौतों में आई कमी, अमेरिका में 50 फीसदी वयस्कों का टीकाकरण

वॉशिंगटन, 26 मई (हि.स.)। वैश्विक महामारी कोरोना से विश्व भर में होने वाली मौतों की संख्या कम हुई है इसके बावजूद 10 हजार लोगों की मौत पिछले 24 घंटे में हुई और 4.5 लाख से अधिक संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अमेरिका के 50 फीसदी वयस्कों का टीकाकरण पूरा कर लिया गया है।   

जॉन्स हॉपकिन्स के आंकड़ों के अनुसार, विश्व में मंगलवार सुबह कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 16 करोड़ 71 लाख 12 हजार 793 हो गया। जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 लाख 69 हजार 530 हो गयी।

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना संक्रमण से सोमवार को 790 लोगों की मौत हो गई। ब्राजील में अबतक करीब साढ़े चार लाख लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 37 हजार 498 नए संक्रमित मिलने से पीड़ितों की कुल संख्या एक करोड़ 61 लाख 20 हजार से अधिक हो गई।

वहीं अमेरिका के 25 प्रांतों में 50 फीसदी से अधिक वयस्कों का टीकाकरण पूरा हो गया है। इतने लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग गई है। अमेरिका की स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने यह जानकारी दी है। दुनिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में कुल छह लाख से अधिक पीड़ितों की जान गई है। यहां अबतक तीन करोड़ 39 लाख से अधिक मामले पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *