लॉकडाउन में कम मूल्य के टेट्रा पैक की बढ़ी मांग

– लॉकडाउन में कम मूल्य के टेट्रा पैक की बढ़ी मांग
लखनऊ, 19 मई(हि. स.)। प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि में ब्रांडेड शराब कंपनियों के टेट्रा पैक की बिक्री बढ़ गयी है। जिसका कारण 180 एमएल में आने वाली अंग्रेजी शराब का यह पैक लोगों की जेब पर बहुत असर नहीं डाल रहा है। 
ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी में अंग्रेजी शराब की बड़ी कंपनियों के होलसेल विक्रेताओं को टेट्रा पैक बड़ा लाभ पहुंचा रहा है। लॉकडाउन में शराब का सेवन करने वाले लोगों को उनकी पसंदीदा ब्रांड मैकडावल, रॉयल स्टेट, एट पीएम, ब्लेंडर स्प्राइट का टेट्रा पैक आसानी से बाजार में उपलब्ध मिल जा रहा है। ब्रांडेड कंपनियों का टेट्रा पैक 80 से लेकर सौ रुपये तक बाजारों में उपलब्ध है।
एक ब्रांडेड अंग्रेजी शराब कंपनी के लिए मार्केटिंग का कार्य देखने वाले ऋषभ ने बताया कि टेट्रा पैक उपलब्ध होने से लोगों को कम बजट में उनके ब्रांड की शराब मिल जा रही है। शराब की बोतलें तो बिक रहे हैं लेकिन टेट्रा पैक की डिमांड ज्यादा है। इस समय एट पीएम टॉप में बिक रहा है। 
उन्होंने बताया कि देसी शराब के मूल्य में अंग्रेजी शराब का टेट्रा पैक मिल रहा है तो इसे खरीदने वाले लोगों की संख्या तो बढ़नी ही है। टेट्रा पैक कागज के डिब्बे जैसा होता है और इसे उपयोग करने के बाद कूड़ेदान में फेंक सकते हैं।
आबकारी विभाग के अधिकारियों की माने तो बीते वर्ष 2020 में लॉकडाउन के दौरान अंग्रेजी शराब की बिक्री से वित्तीय वर्ष में मुनाफा हुआ था। इस वर्ष भी शुरुआती दौर में शराब की बिक्री से विभाग को फायदा होता दिख रहा है। गर्मियों में उपयोग होने वाले शराब ब्रांड की बिक्री बढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *