पश्चिम बंगाल में लगा लॉकडाउन

कोलकाता, 16 मई (हि. स.)। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में रविवार सुबह 6 बजे से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ बैठक कर राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी यह घोषणा की। यह लॉकडाउन 15 दिनों के लिए लागू किया गया है।
बताया गया है कि जरूरी परिसेवा के दफ्तर को छोड़ सभी सरकारी और गैर सरकारी संगठन-दफ्तर बन्द रखे जाएंगे। एटीएम परिसेवा बरकरार रहेगी। बैंक सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक खुले रहेंगे। किराना दुकानें और बाजार केवल सुबह सात बजे से दस बजे तक खुले रहेंगे। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, जिम, सिनेमा हॉल्स, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे। सामाजिक और राजनीतिक जुटान पर प्रतिबंध रहेगा। ट्रेन परिचालन पहले की तरह बंद रहेंगे। हालांकि कुछ टैक्सी और आटो रिक्शा चलेंगे। बताया गया है कि रात नौ बजे के बाद सुबह पांच बजे तक कोई भी व्यक्ति घर से बाहर निकल नहीं सकता है। यदि कोई व्यक्ति बिना पर्याप्त कारण के निकलता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस के मामले हर दिन एक नया रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। संक्रमण के कुल मामले 2,10,77,410 से अधिक हो गए और मृतकों की संख्या 2,30,168 पार कर गई है। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियों का एलान कर दिया है। प्राइवेट सेक्टर को वर्क फ्रॉम होम कराने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *