एक-एक व्यक्ति का जीवन अनमोल, संवेदनशीलता के साथ उपचार करें : योगी आदित्यनाथ

-कोरोना संक्रमण के लक्ष्ण को न छिपाएं, पड़ सकता है भारी : मुख्यमंत्री योगी

अलीगढ़, 13 मई (हि.स.)। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पत्रकारों से एक वार्ता के दौरान कहाकि एक-एक व्यक्ति का जीवन अमूल्य है। इस आपदा के समय सबमें मानवीय संवेदनाएं होनी चाहिए। हर एक पीड़ित के प्रति हमारी संवेदना होनी चाहिए। प्रत्येक कोरोना संक्रमित को हम संवेदनशील तरीके से बचाने का कार्य करें, यह आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है।

 वे गुरुवार को जनपद के दौरे के दौरान सभी हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वारियर्स का अभिनन्द किया। उन्होंने सबसे अपील की कि किसी में लक्षण है तो वह तत्काल जांच कराएं। जांच से भागे न। बीमारी छुपाने से समाप्त नहीं होती, वह विकराल रूप धारण कर लेती है। हम एक महामारी से लड़ रहे हैं, इसलिए इसे छुपाएं न।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर प्रकार की सुविधा दे रही है। अगर किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलना जरूरी हो तो वह मास्क जरूर पहने। किसी चीज के लेनदेन के दौरान ग्लव्स जरूर पहने। सेनिटाइजर से हाथ जरूर साफ करें।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ कलक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। निरीक्षण के समय उन्होंने डीएसओ पोर्टल, गूगल मैपिंग, पुलिस टीम,आवश्यक वस्तुओ व दवाओं की होम डिलेवरी हेल्पलाइन, होम आईशोलेशन में रहने वाले कोविड 19 संक्रमित रोगियों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल हेल्पडेस्क, आरआरटी टीम मोनीरीटिंग, फीडबैक ऑफ एलटी सेम्पलिंग,एम्बुलेंस व्यवस्था, टेलीमेडिसिन का गहनता से निरीक्षण किया।  
इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी व प्राइवेट कोविड अस्पतालों के सीसीटीवी मॉनिटीरिंग का गहनता से निरीक्षण किया। इसके संबंध में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने सभी व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। इसके साथ ही एडीएम वित्त विधान जायसवाल व कोविड कमांड सेंटर प्रभारी स्मृति गौतम ने मुख्यमंत्री को कई चीजों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।
इसके साथ ही डीएम चंद्रभूषण सिंह ने मुख्यमंत्री को सीसीटीवी कंट्रोल रूम के बारे जानकारी देते हुए कहा कि सभी सरकारी व प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल की मोनीरीटिंग की जा रही है। इस मौके पर प्रभारी मंत्री सुरेश राणा, राज्यमंत्री संदीप सिंह, मण्डलायुक्त गौरव दयाल, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह, ईडीएम मनोज राजपूत सहित कंट्रोल रूम की टीम उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *