सरकार बताये कोरोना की तृतीय चरण को लेकर क्या है तैयारियां : कांग्रेस

लखनऊ,08 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने शनिवार को योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि कोरोना के पहले फेज व दूसरे फेज में पूरी तरह विफल हुई सरकार बताये की तीसरे चरण को लेकर क्या तैयारिया है। या वह संक्रमण से निपटने के बजाय इंसानी जिंदगियों के जीवन की रक्षा करने में असमर्थ है। 

उन्होंने कहा कि योगी सरकार संकट काल मे जनता की जीवन रक्षा के लिये सार्थक कदम कब उठाएगी इसका जवाब तो उसे देना ही होगा। वह कांग्रेस व जनता के सवालों से बच नहीं सकती। कहा कि, राज्य सरकार के मंत्री सत्तारूढ़ दल भाजपा के सांसद व विधायक भी मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सरकार की विफलता की पोल खोल रहे हैै। उसके बाद भी मुख्यमंत्री व उनकी नवरत्न ब्यूरोक्रेसी अपने अहंकारी रुप से बाहर आकर जनहित में कदम उठाने के बजाय चैन की बंसी बजा रही है। 
पूर्व में राज्य के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक सहित भाजपा सांसद कौशल किशोर,पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी के बाद कल लखीमपुर के मोहम्मदी से भाजपा विधायक लोकेन्द्र प्रताप, पूर्व लघु सूक्ष्म उद्योग मंत्री व सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी पत्र लिखकर तृतीय फेज की महामारी से निपटने की रणनीति व तैयारियां बताने के साथ कहा कि उनके संसदीय इलाके में कोरोना संक्रमण असंख्य जिंदगियां छीन चुका है फिर भी सरकार शुतुरमुर्ग की तरह रेत में गर्दन डालकर बैठी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को भाग्य के भरोसे छोड़कर उसने अपनी नैतिक व संवैधानिक जिम्मेदारी को उठाने में पूरी तरह विफल हो चुकी है।
आगे कहा कि बिना व्यापक तैयारियों के साथ किया गया लॉक डाउन कोरोना की चेन तोड़ने में सफल नहीं होगा। दोहरी रणनीति के कारण बाद बदले हालात में निर्धन, बेसहारा, निम्न व मध्यम वर्ग अत्यंत बदहाली व आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है। जनता के समक्ष दोहरा संकट है एक तरफ संक्रमितों को उचित इलाज न मिलने से दुःखद मौतें हो रही है। वही, बढ़ती महंगाई कालाबाजारी के साथ बेरोजगार भूख से दम तोड़ने को विवश किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *