छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड: घायल पहलवान ने पुलिस को दिया बयान, सुशील ने की पिटाई

नई दिल्ली, 07 मई (हि.स.)। छत्रसाल स्टेडियम पर हुई सागर नामक पहलवान की हत्या के मामले में ओलंपिक विजेता सुशील की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। सुशील की तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस को घायल हुए एक शख्स ने बयान दर्ज कराया है। अपने बयान में उसने कहा है कि सुशील ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनकी पिटाई की थी। पुलिस को आरोपित प्रिंस के मोबाइल से एक वीडियो भी मिला है जिसमें पिटाई कर रहे आरोपितों के चेहरे साफ दिख रहे हैं। पुलिस फिलहाल पूरे मामले को लेकर छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार को छत्रसाल स्टेडियम पर पहलवानों के दो गुट में झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में तीन पहलवान सागर, सोनू और अमित पिटाई से घायल हुए थे। 
उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सागर की मौत हो गई। मौके से पुलिस को कुछ गाड़ियां एवं एक दोनाली बंदूक भी मिली थी। इस घटना को लेकर मॉडल टाउन थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। हत्या के इस मामले में ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान का नाम सामने आया है और पुलिस सुशील की तलाश में लगातार दबिश दे रही है।

हत्या के इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने घायल हुए सोनू महाल का बयान दर्ज कर लिया है। इस बयान में उसने पुलिस को बताया है कि उनकी पिटाई करने वालों में सुशील भी शामिल था। सोनू का यह बयान सुशील पहलवान की मुश्किलें बढ़ा सकता है। उधर हत्या के इस मामले में सुशील की तलाश कर रही पुलिस बाहरी दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि हत्या के इस मामले में सुशील पहलवान से पूछताछ करनी जरूरी है और अगर उनकी भूमिका मिली तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा।

हत्या के इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस जगह पर यह मारपीट हुई वहां पर कैमरे नहीं लगे हुए थे, लेकिन स्टेडियम के सीसीटीवी फुटेज से उन्हें कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। इस मामले में गिरफ्तार प्रिंस से भी पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक,  इस विवाद के पीछे विवाद मॉडल टाउन का एक फ्लैट है। यह फ्लैट सुशील पहलवान के परिवार के ही नाम बताया जा रहा है। जबकि घटना में मारा गया जूनियर नेशनल चैंपियन और उभरता हुआ पहलवान सागर (23) अपने दोस्तों के साथ इस फ्लैट में रह रहा था। फ्लैट खाली करने व किराए को लेकर सागर और सुशील की कुछ अनबन होने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस इस बारे में अभी कोई भी बयान देने से बच रही है। पुलिस का कहना है कि जबतक सुशील व उसके साथियों से पूछताछ नहीं हो जाती, तबतक घटना के कारण को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *