बांद्रा टर्मिनस एवं झांसी के बीच अतिरिक्‍त सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन

मुंबई, 06 मई, (हि. स.)। यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस एवं झांसी के बीच तीन जून से अतिरिक्‍त सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इन स्‍पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी गई है।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार ट्रेन नंबर 02200 बांद्रा टर्मिनस- झांसी सुपरफास्ट स्‍पेशल एक्‍सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से प्रत्येक शनिवार को 05:10 बजे प्रस्थान करेगी और रविवार को 05:00 बजे झांसी पहुंचेगी। यह ट्रेन 5 जून से 31 जुलाई  तक चलेगी। इसी तरह, ट्रेन नंबर 02199 झांसी- बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट स्पेशल एक्‍सप्रेस प्रत्येक गुरुवार को झांसी से 17:00 बजे प्रस्थान करेगी और शुक्रवार को 16:00 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। यह ट्रेन 3 जून से 29 जुलाई  तक चलेगी। यह ट्रेन यात्रा के दौरान दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, ब्यावरा राजगढ़, चॉचौड़ा बीनागंज, रुठियाई, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, डबरा और दतिया स्‍टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी 2 टियर, एसी 3 टियर, स्लीपर क्लास और सेकंड क्‍लास सीटिंग कोच शामिल हैं।
ट्रेन नंबर 02200 की बुकिंग 7 मई  से नामित यात्री आरक्षण केन्‍द्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। ट्रेन की संरचना, आवृत्ति, परिचालन दिवसों तथा ठहरावों पर ट्रेन के आगमन और प्रस्थान की विस्‍तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *