एयर इंडिया की फ्लाइट में बम में होने की झूठी धमकी देने वाले राजनांदगांव के आरोपित को मुंबई पुलिस अपनी अभिरक्षा में ले गई

राजनांदगांव/रायपुर, 15 अक्टूबर (हि.स.)। मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर एआई 119 में बम होने का सोशल मीडिया के जरिए विमान में बम होने की झूठी जानकारी देने वाले नाबालिग आरोपित को मुंबई पुलिस आज (मंगलवार) अपनी अभिरक्षा में साथ ले गई। राजनांदगांव पुलिस के अनुसार मुंबई पुलिस सोमवार देर शाम छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची थी और यहां से एक नाबालिग को अपने साथ ले गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार राजनांदगांव शहर के सन सिटी निवासी अग्रवाल परिवार के 17 वर्षीय नाबालिग ने सोशल मीडिया के जरिए विमान में बम होने की अफवाह फैलाई थी। जांच पड़ताल के बाद मुंबई पुलिस की विशेष पांच सदस्यीय टीम सोमवार शाम राजनांदगांव पहुंची थी। नाबालिग को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही थी। जानकारी के अनुसार, नाबालिग आदतन शातिर है। इससे पहले भी उसने कई लोगों के मोबाइल फोन को हैक किया था, जिसकी शिकायत शहर के कोतवाली थाना में हुई थी। इसकी जांच की जा रही है। चार माह पहले इसी नाबालिग ने ट्रेन को उड़ाने का मैसेज इंटरनेट मीडिया के माध्यम से रेलवे डीजी को भेजा था। हाल ही में 26 सितंबर को उसने नींद की दवा खाकर आत्महत्या करने का वीडियो बनाकर राजनांदगांव रेंज के आईजी को मैसेज किया था।

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया विमान को सोशल मीडिया के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद विमान को दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया। विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया और पैसेंजर्स को नीचे उतारकर विमान की तलाशी ली गई। हालांकि विमान में ऐसा कुछ भी नहीं मिला था। बम की झूठी मैसेज सामने आने के बाद तत्काल मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम बनाई, जिसमें 2015 बैच के आईपीएस को कमान दी। टीम को मुंबई पुलिस के डीसीपी मुंबई एयरपोर्ट मनीष कलवानिया ने लीड किया। जांच के बाद इस झूठी धमकी के तार राजनांदगांव से जुड़े पाए गये। जिसके बाद मुंबई पुलिस की विशेष पांच सदस्यीय टीम सोमवार शाम राजनांदगांव पहुंची थी। शाम को ही नाबालिग को हिरासत में लेकर मुंबई पुलिस पूछताछ कर रही थी। मंगलवार सुबह पुलिस नाबालिग को अपनी अभिरक्षा में मुंबई ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *