हुंडई के आईपीओ को पहले दिन सिर्फ 18 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन, 17 तक कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (हि.स.)। घरेलू शेयर बाजार के इतिहास में अभी तक का सबसे बड़ा हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। हालांकि शाम 5 बजे तक इस आईपीओ को सिर्फ 18 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन ही मिल सका था। हुंडई मोटर का आईपीओ 17 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इस आईपीओ के जरिए हुंडई मोटर इंडिया 27,870.16 जुटाना चाहती है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे तक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए रिजर्व पोर्शन में सिर्फ 5 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन आया है। इसी तरह नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (एनआईआई) के लिए रिजर्व पोर्शन 13 प्रतिशत सब्सक्राइब हुआ है। जबकि रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व पोर्शन 26 प्रतिशत सब्सक्राइब हो चुका है। सबसे अधिक सब्सक्रिप्शन हुंडई मोटर इंडिया के कर्मचारियों के लिए रिजर्व पोर्शन में आया है। कर्मचारियों के लिए रिजर्व पोर्शन में अभी तक 80 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन आ चुका है।

आईपीओ के तहत कंपनी ने इश्यू का प्राइस बैंड 1,865 से 1,960 रुपये तय किया है। 17 अक्टूबर को आईपीओ के क्लोज होने के बाद 18 अक्टूबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा। इसके बाद 22 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर हुंडई मोटर इंडिया के शेयर लिस्ट होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *